Breaking News

सोते रहे लोग, नगदी समेत 30 लाख के जेवरात लेकर चोर फरार

औरैया। जिले के सदर क्षेत्र में बीती रात्रि चोरों ने एक घर को निशाना बना दीवार फांदकर उसमें घुसे और कमरों के ताला तोड़ अलमारी व बक्सों में रखा लगभग तीस लाख रुपए का पुश्तैनी जेवरात व 40 हजार रुपए की नगदी पार कर दी। सुबह जागने पर परिजनों को चोरी होने की जानकारी हुई।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सदर क्षेत्र के गांव पन्हर निवासी देवेन्द्र कुमार ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि रविवार की रात्रि खाना खाकर वह लोग अपने-अपने स्थान पर जाकर सो गये थे। रात्रि में किसी समय चोर घर की दीवार फांदकर आंगन में घुस आए और कमरों का ताला तोड़ उनमें रखी अलमारी व बक्सों के ताले तोड़कर लगभग 30 लाख रुपए कीमत का पुश्तैनी जेवरात व करीब 40 हजार रुपए की नगदी पार कर ले गए। बताया कि सुबह होने पर जब वह लोग जागे और घर से लेकर बाहर तक बिखरा सामान देखा तो शोर मचाया, जिसे सुनकर आसपास के ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

पीड़ित देवेन्द्र कुमार व शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि पुश्तैनी जेवरात में सोने की आठ चूड़ियां, एक हथफूल, तीन हार, चार चेन, पांच अंगूठी, तीन जोड़ी बाला, दो जोड़ी झुमकी, एक कंधनी, दो नथुनी व चांदी की दो जोड़ी पायलें, दो जोड़ी कंधनी, पांच जोड़ी तोड़िया, 25 सिक्का एवं 40 हजार रुपए नगदी की चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। बताया कि पुश्तैनी जेवरात का अभी बंटवारा नहीं हुआ था जिनमें सोने के ‌जेवरात का वजन लगभग 567 ग्राम व चांदी के जेवरात का वजन लगभग एक किलो 600 ग्राम होगा। वहीं घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर घर के अन्दर रोजाना आने-जाने वालों पर आशंका व्यक्त की है साथ ही कहा कि ‌तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

करें योग रहें निरोग : डॉ. वर्मा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चन्दौली। जनपद में आज योग दिवस के अवसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *