Breaking News

बंटवारे पर घड़ियाली आंसू बहा रहे लोग ही विभाजन के लिए जिम्मेदार: अंशू अवस्थी

देश को बंटवारे का दंश देने वाले आरएसएस और भाजपा व उनके संगठनों को आज आत्मग्लानि दिवस मनाना चाहिए। पूरा देश जानता है कि नफरत और हिंसा फैलाकर देश का बंटवारा कराने वाला यदि कोई है तो भारतीय जनता पार्टी का मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS और उनका आनुषांगिक संगठन हिंदू महासभा है। ये बात यूपी कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कही।

👇वीडियो देखें

उन्होंने कहा, सबसे पहले द्विराष्ट्रवाद की मांग BJP और RSS के गुरु माफीवीर सावरकर ने 1937 में अहमदाबाद अधिवेशन में प्रस्ताव पास कर की। और तो और जिस मुस्लिम लीग ने 1940 में लाहौर अधिवेशन में अलग राष्ट्र पाकिस्तान की मांग कर देश के बंटवारे की नींव रखी।

👉बहुत ही दर्दनाक है भारत विभाजन की विभीषिका

उसी मुस्लिम लीग के साथ RSS के संगठन हिन्दू महासभा ने 1941 में बंगाल में सरकार बनाई और श्यामा प्रसाद मुखर्जी उस सरकार में मंत्री बने। प्रधानमंत्री को बंटवारे का इतना ही दर्द है तो देश के लोगों से माफी मांगे, क्योंकि आपकी पार्टी के मात्र संगठन RSS के फैलाये नफरत और हिंसा की वजह से ही देश का विभाजन हुआ था।

इस विभाजन से लाखों लोग विस्थापित हुए और लाखों लोग मारे गए। RSS द्वारा आज भी समझ में वही बंटवारे और अलगाव का जहर बोया जा रहा है। मॉबलिंचीग करने वालों को फूल माला बनाकर स्वागत किया जा रहा है। इसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का मातृ संगठन RSS और उनकी नफरत वाली विचारधारा है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...