Breaking News

विराट कोहली और सलमान खान के ट्विटर अकाउंट से गायब हुआ ब्लू टिक, वजह जानकर लोग हुए हैरान

ट्विटर ने पर्सनल अकाउंट के लिए फ्री में दी जाने वाली ब्लू टिक वेरिफिकेशन की लेगेसी को खत्म कर दिया है। पर्सनल अकाउंट पर ब्लू टिक की अवधी 20 अप्रैल तक ही थी। 21 अप्रैल की तारीख लगते ही आधी रात को ब्लू टिक गायब होने लगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई प्रमुख ट्विटर हैंडलों ने भी अपनी ब्लू टिक खो दी है। इसमें क्रिकेटरों से लेकर बॉलीवुड हस्तियां तक शामिल हैं। इससे पहले, एलॉन मस्क की कंपनी ट्विटर ने घोषणा की थी कि जिन लोगों के पास वेरिफाइड अकाउंट हैं और उन्होंने इसके लिए भुगतान नहीं किया है, तो वे अप्रैल से अपना ब्लू टिक खो देंगे।

टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क की तरफ से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के बाद ट्विटर ने अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन नीति में बदलाव किया। तमाब बड़ी हस्तियों के अकाउंट से भी ब्लू टिक गायब होते नजर आए, जिनमें भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान भी शामिल हैं। अब इस कदम का मतलब ये है कि यदि किसी को ब्लू टिक वेरिफिकेशन चाहिए तो इसके लिए उसे ट्विटर को भुगतान करना होगा। अब केवल उन ट्विटर के अकाउंट पर ब्लू टिक नजर आएंगे, जिन्होंने इसकी सदस्यता ट्विटर से ले रखी है।

 

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...