Breaking News

लोग भरवाएंगे 100 में, आपको मिलेगा ₹93 लीटर पेट्रोल, ऊपर से 68 लीटर फ्री भी

पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price) आसमान छू रही हैं. इसकी कीमत अभी भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब बनी हुई है. ऐसे में फ्यूल खर्च पर बचत करना मुश्किल हो जाता है. हालांकि आप फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स (Fuel Credit Cards) के जरिए पेट्रेल-डीजल पर बचत कर सकते हैं. हम कहें कि 100 रुपये का पेट्रोल आपको फ्यूल क्रेडिट कार्ड से महज 92.75 रुपये प्रति लीटर का भाव में मिलेगा तो आप विश्वास न करें. लेकिन यह सच है. हम आपको यहां कुछ बेहतरीन क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप पेट्रोल खर्च पर पर पैसा बचा सकते हैं या साल में 68 लीटर तक पेट्रोल फ्री में पा सकते हैं.

BPCL SBI Card OCTANE के जरिए 7.25% कैशबैक
एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कार्ड के तहत बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल और ल्यूब्रिकेंट पर खर्च में 7.25 फीसदी कैशबैक (1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित) और भारत गैस पर खर्च में 6.25 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा.

IndianOil Citi Credit Card से साल में 68 लीटर तक पेट्रोल फ्री
इंडियन ऑयल सिटी क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर आपको एक साल में 68 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री में मिल सकता है. फ्यूल खरीदारी के लिए यह क्रेडिट कार्ड एक बेहतर कार्ड है. इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल पंपों से फ्यूल खरीदने पर रिवॉर्ड के रूप में कई लाभ मिलते हैं. ये रिवार्ड प्वाइंट (टर्बो प्वाइंट) कभी एक्सपायर भी नहीं होते हैं. इंडियन ऑयल पंपों पर प्रति 150 रुपये के खर्च पर 4 टर्बो प्वाइंट मिलते हैं. फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर ग्राहक सालाना 68 लीटर तक फ्री फ्यूल पा सकते हैं.

IndianOil HDFC Bank Credit Card से साल में 50 लीटर पेट्रोल फ्री
इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक आईओसीएल आउटलेट्स पर ‘फ्यूल प्वाइंट्स’ (Fuel Points) नामक रिवॉर्ड प्वाइंट हासिल कर सकते हैं. इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर भुगतान करते हैं तब आपको खर्च का 5 फीसदी फ्यूल प्वाइंट्स मिलेगा. फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर ग्राहक सालाना 50 लीटर तक फ्यूल पा सकते हैं.

Super Value Titanium Credit Card से 5 फीसदी कैशबैक
स्टैंडर्ड चार्टर्ड सुपर वैल्यू टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड के जरिए पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल स्पेंड पर 5 फीसदी कैशबैक मिलता है. हालांकि इसके लिए खर्च 2000 रुपये या उससे नीचे का होना चाहिए. इस ऑफर के जरिए महीने में अधिकतम 200 रुपये कैशबैक मिल सकता है. एक ट्रांजैक्शन में अधिकतम 100 रुपये कैशबैक मिल सकता है.

About News Desk (P)

Check Also

पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर अश्नीर ग्रोवर का तंज, बोले- चुनाव के समय अर्थहीन हो जाते हैं करदाता

भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। जहां कांग्रेस नेता सैम ...