Breaking News

पेपरफ्राई ने शुरू की 24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी सेवा

मुंबई: फ़र्नीचर और घरेलू सामान के ई-कॉमर्स की भारत की अग्रणी कंपनी में से एक, पेपरफ्राई ने दुनिया में पहली, 24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी सेवा शुरू करने की घोषणा आज की। मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और बैंगलोर में यह सेवा शुरू की गयी है। रात के 9 बजे तक ऑर्डर देने पर अगले ही दिन तक डिलीवरी पाने की ख़ुशी और संतुष्टि उपभोक्ताओं को प्रदान करना इस रणनीतिक लॉजिस्टिक सपोर्ट का उद्देश्य है।

पेपरफ्राई ने शुरू की 24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी सेवा

भारत के 500+ शहरों में 10 मिलियन डिलीवरीज़ पूरी करने का महत्वपूर्ण पड़ाव पेपरफ्राई ने हाल ही में पार किया है। कंपनी ने फर्नीचर और घरेलू सामान उद्योग में सबसे बड़ा वेयरहाउसिंग नेटवर्क का निर्माण किया है, जो मुंबई, गुरुग्राम और बैंगलोर में स्थित है, जिसमें 10,000+ पिन कोड्स को सेवाएं प्रदान की जाती हैं। पेपकार्ट, इन-हाउस डिलीवरी प्लेटफॉर्म सबसे बड़ा बिग-बॉक्स सप्लाई चेन नेटवर्क है जो उपभोक्ताओं को फर्स्ट और लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। पिछले एक दशक में, कंपनी ने 300+ ट्रकों के समर्पित बेड़े के साथ 9,12,000 शिपमेंट्स को पहुंचाकर परिचालन उत्कृष्टता हासिल की है। कंपनी ने कस्टमाइज्ड हैंडलिंग टूल्स और कुशल इंस्टॉलेशन सेवाओं का इस्तेमाल करने वाली इस कंपनी का फर्नीचर श्रेणी में डैमेज रेट मात्र 1% है।

पेपरफ्राई के सह-संस्थापक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, आशीष शाह ने कहा, “24 घंटे ऑनलाइन फर्नीचर डिलीवरी की दुनिया में पहली सेवा की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। आकार और वज़न में फर्नीचर काफी बड़े होते हैं और उनके लिए इस तरह की पहल शुरू की जाना हमारे उद्योग के लिए एक गेम चेंजर साबित होगी यह हमारा मानना है।”

“हमारे व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए बड़े पैमाने पर व्यापार मंच के नेतृत्व का लंबा अनुभव हमारे पास है। फर्नीचर और घरेलू सामानों के बाजार का लोकतंत्रीकरण करने के लिए पेपरफ्राई ने हज़ारों एमएसएमई और कारीगरों को एक व्यावसायिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सक्षम बनाया है। हमारी आपूर्ति श्रृंखला टीम के 1500 अत्यधिक प्रेरित सदस्य तेज़ी से डिलीवरी के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उपभोक्ताओं को समय पर सेवाएं पाने की संतुष्टि प्रदान करना हमारा लक्ष्य है”, श्री शाह ने बताया।

पेपरफ्राई के आपूर्ति श्रृंखला प्रमुख, पीयूष अगरवाल ने कहा, “मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर में हमने 24 घंटों के भीतर 87 फीसदी बिल्ड-टू-स्टॉक ऑर्डर डिलीवर किए हैं। उत्पाद के लिए उपभोक्ता के मन में इच्छा पैदा होने से लेकर उस उत्पाद को पाने तक की ख़ुशी उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द और आसानी से मिलती रहे इस पर हमारी आपूर्ति श्रृंखला का ध्यान हमेशा केंद्रित रहता है।

उन्होंने कहा कि “हमने पिछले 2 वर्षों में 7 लाख स्क्वायर फ़ीट वेयरहाउसिंग स्पेस का प्रबंधन करने के लिए इन-हाउस क्षमता का निर्माण किया है जिससे हमें उपभोक्ताओं को उन्हें जो उत्पाद चाहिए उनका परिपूर्ण अनुभव प्रदान करने में मदद मिली है। हमें उम्मीद है कि हम अपने काम से ऐसे बेंचमार्क बनाएंगे जिनका अनुसरण यह उद्योग करेगा।”

रिपोर्ट – अनिल बेदाग़

About reporter

Check Also

धीमी गति से आगे बढ़ रही ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’, जानें अन्य फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हर हफ्ते कोई न कोई फिल्म रिलीज होती है। इनमें से कई फिल्में ...