Breaking News

जानकीपुरम विस्तार में पार्क की सफाई के साथ हुआ पौधरोपण

लखनऊ। जानकीपुरम विस्तार के निवासियों ने अपने स्तर पर पार्को के सौंदर्यीकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत पौधारोपण करने का अभियान पार्क संख्या 9 (मंदिर वाला पार्क), सेक्टर 6, जानकीपुरम में शुरू किया गया। अभियान षुरू होने पर सबसे खास बात यह रही कि इसका नेतृत्व क्षेत्र की महिलाओं ने संभाला। जिसमें लखनऊ जनविकास महासभा, लक्ष्य जन कल्याण समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती रानी गुप्ता ने अपनी समस्त महिला टीम जी साथ पार्क के रखरखाव और उसके महत्व के बारे में लोगों को जागरूक किया तथा पौधरोपण की शुरुआत की। इस अभियान में लखनऊ जनविकास महासभा एवं लक्ष्य जन कल्याण समिति के अध्यक्ष एस. के. बाजपेई ने अपनी टीम के साथ मिलकर पार्कों की स्वच्छता एवं पौधारोपण में अपना योगदान दिया और लोगों से अनुरोध किया जो लोग पार्को के आसपास रहते हैं. वह अपनी सामूहिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए पार्को का रखरखाव करें एवं पर्यावरण संरक्षण को बढ़ाते हुए औषधीय पौधों को ज्यादा से ज्यादा लगाएं जिससे कि पर्यावरण शुद्ध किया जा सके और वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा को भी बढ़ाने में सहायता मिल सके।

इस अवसर पर प्रतिमा सिंह, नीलम झा, सुनीता मिश्रा, प्रीती सुखवानी, प्रेमा भारती, डी.सी. गुप्ता, एम के गुप्ता, डॉ. अगम दयाल, पंडित महेंद्र मिश्रा, पालीवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...