Breaking News

उत्तर प्रदेश कांग्रेस को जल्द मिलेगी नई कमेटी, शामिल होंगे अल्पसंख्यक समुदायों के लोग

त्तर प्रदेश कांग्रेस को जल्द नई कमेटी मिलेगी। संभावना है कि लगभग 150 पदाधिकारियों वाली एक नई राज्य कार्यकारी समिति तैयार की जाएगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, हाल ही में रायपुर पूर्ण अधिवेशन में पार्टी के ऐतिहासिक निर्णय के अनुसार, महिलाओं, युवाओं और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदायों के लोग नई राज्य कार्यकारी समिति के सदस्यों में 50 प्रतिशत शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद, पार्टी ने बड़े पैमाने पर संगठनात्मक परिवर्तन करने का फैसला किया।

गौरतलब हो कि बृजलाल खबरी को अक्टूबर में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, यूपीसीसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, लेकिन लगभग छह महीने बाद भी उन्हें अपने लिए एक टीम नहीं मिली है। उत्तर प्रदेश में नई कमेटी बनने के बाद पार्टी के जिलों के अध्यक्ष और अन्य पदों पर नियुक्तियां होने की संभावना है। इस बारे में जानकारी देते हुए सूत्रों ने कहा कि एक नई समिति की घोषणा करने में अत्यधिक देरी मुख्य रूप से पार्टी में अंदरूनी कलह और गुटबाजी के कारण हुई है, जो कम होने के कोई संकेत नहीं दिखा रहा है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि हमें होली के बाद एक नई राज्य कार्यकारी समिति मिलने की संभावना है और इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग, महिलाओं, अल्पसंख्यकों को दिए जाने वाले 50 प्रतिशत आरक्षण के साथ 150 पदाधिकारी होने की उम्मीद है। आदि पचास प्रतिशत पदाधिकारी भी 50 वर्ष से कम आयु वर्ग के होंगे।

 

About News Room lko

Check Also

राज्यपाल ने दिए राजभवन परिसर स्थित विद्यालय में सुधारों के निर्देश

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन परिसर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण सुधारों ...