Breaking News

जापान के पीएम फुमियो 20-21 मार्च को भारत में रहेंगे मौजूद 

व्यापार और निवेश सहित कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीके तलाशे को लेकर जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20-21 मार्च को भारत का दौरा करेंगे।

मर्द और औरत बराबर, फिर औरत कमज़ोर कैसे?

इस दौरान जापानी प्रधानमंत्री अपने भारतीय समकक्ष पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत करेंगे जिसमें द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण विस्तार को शामिल किया जाएगा।

जापान के पीएम फुमियो

जी7 और जी20 से जुड़ी प्राथमिकताओं पर होगी बातचीत: जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20-21 मार्च को भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं। अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान दोनों पक्ष जी_7 और जी_20 की अपनी अपनी अध्यक्षता से जुड़ी प्राथमिकताओं के बारे में भी चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि जापान इस साल जी_7 समूह की बैठक की अध्यक्षता करेगा, जबकि भारत जी”20 समूह की अध्यक्षता कर रहा है,. दोनों देशों के लिए इन समूहों की अध्यक्षता काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जापान के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा ऐसे समय हो रही है, जब रूस-यूक्रेन संघर्ष के प्रभावों सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर वैश्विक स्तर पर चर्चा हो रही है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...