Breaking News

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने आज दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। चीन जापान और अमेरिका में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए भारत सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। दिल्ली में कोरोना से एक की मौत के बाद केजरीवाल सरकार हरकत में आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अधिकारियों और मंत्रियों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। दूसरी तरफ, यूपी के सीएम योगी ने भी कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है।

इसके पहले देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों के साथ बठक की है। बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। COVID अभी खत्म नहीं हुआ है। मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है। हम किसी भी स्थिति का प्रबंधन करने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की कोविड पर बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि अभी तक विमानन के संबंध में कोई बदलाव नहीं है। अगर आप भीड़भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का इस्तेमाल करें। यह कॉमरेडिटी वाले या अधिक आयु वाले लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है।

दुनिया के कई देशों में कोरोना विस्फोट हुआ है। चीन में बढ़े मामले के बाद इसका फैलाव तेजी से हो रहा है। अमेरिका और जापान में भी कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी आई है। पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 5.37 लाख कोरोना के केस मिले हैं। वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है। कोरोना वर्ल्ड स्पीडोमीटर के आंकड़ों का मानें तो अमेरिका में बीते 24 घंटे में 323, फ्रांस में 127, ब्राजील में 197, साउथ कोरिया में 59, जापान में 296, रूस में 59 मौतें दर्ज की गई हैं।

About News Room lko

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...