Breaking News

पीएम मोदी ने abu dhabi में पहले ह‍िंदू मंदिर का श‍िलान्‍यास किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन द‍िनों खाड़ी देशों की यात्रा पर हैं। फिलिस्तीन के बाद वो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे,यहां उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया गया। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को अपना मित्र बताते हुए उन्हें गले लगाया और अबू धाबी abu dhabi को मोदी का दूसरा घर बताया। खासबात यह रही कि मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अबू धाबी में बनने वाले पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया।

दिल्ली के बीएपीएस मंदिर

55 हजार वर्ग मीटर भूमि पर बनाने वाला पहला हिंदू मंद‍िर दिल्ली के बीएपीएस मंदिर और न्यू जर्सी में बन रहे मंदिर से काफी हद तक म‍िलता जुलता है। इस मंदिर की एक और खास बात यह है कि इसका निर्माण करने के लिए भारतीय शिल्पकार को लगाया जाएगा।

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट(WGS)

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हत अल करमा में आयोजित होने वाले श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। पीएम मोदी ने वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (WGS) को सम्बोधित करते हुए कहा साल 2014 में वैश्विक स्तर पर ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनस’ के अनुसार हम बहुत पीछे थे,लेकिन बीते चार सालों में भारत ने लंबी छलांग लगायी है। आपको बता दें यहाँ भारतीय मूल के 30 लाख से भी ज्यादा लोग रहते हैं।

लगे मोदी-मोदी के नारे

पीएम मोदी के संबोधन के दौरान ओपेरा हाउस में करतल धवनि के साथ ही भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे भी लगे। इससे अविभूत होकर पीएम मोदी ने उपस्थित सभी लोगों का शुक्रिया भी अदा किया।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...