Breaking News

PM Modi: खाद कारखाना, एम्स और एयरपोर्ट के साथ 27 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

PM Modi झारखंड में आज सिंदरी स्थित खाद कारखाना, देवघर एम्स, बलियापुर एयरपोर्ट और पतरालू स्थि​त सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। दरअसल पीएम मोदी झारखण्ड को विकास की कड़ी में आगे ले जाने के लिए कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी झारखंड में लगभग चार घंटे के कार्यक्रम में कई योजनओं की सौगात देंगे। इस दौरान झारखंड में 27212 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की सौगात दी जायेगी।

PM Modi, लगभग 27 हजार करोड़ से झारखण्ड का होगा विकास

पीएम मोदी के हाथों 27 हजार करोड़ योजनाओं से झारखण्ड का विकास होगा। जिसमें सिंदरी खाद कारखाना, पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट, देवघर हवाई अड्डा, देवघर एम्स, बलियापुर एयरपोर्ट, और रांची में पाइप लाइन से गैस वितरण परियोजना शामिल हैं। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी झारखण्ड में 250 औ​षधि केंद्र खोलने की योजना व अन्य विभिन्न परियोजनाओं के विस्थापितों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

केंद्रीय व राज्य मंत्रियों के साथ सांसद व विधायक होंगे शामिल

झारखण्ड में पीएम मोदी केंद्रीय व राज्य मंत्रियों के साथ सांसद व विधायक समारोह में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, अनुप्रिया पटेल, आरके सिंह और सुदर्शन भगत भी झारखंड पहुंचेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद पीएन सिंह सहित राज्य के मंत्री, सांसद व विधायक भी शामिल रहेंगे।

पीएम पिछड़े जिले के उपायुक्तों से करेंगे चर्चा

मुख्यमंत्री रघुवर दास और आला अधिकारियों से प्रधानमंत्री राज्य के अति पिछड़े जिलों के विकास को लेकर एक्शन प्लान पर बात चीत करेंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछड़े जिलों के उपायुक्तों से विस्तार से चर्चा करेंगे। पीएम मोदी के सामने 10 जिले के उपायुक्त एक्शन प्लान से जुड़ा पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन को पेश किया जायेगा।

Loading...
प्रधानमंत्री स्वावलंबी महिलाओं के सुनेंगे अनुभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वावलंबी महिलाओं के अनुभवों को सुनेंगे। जिसमें सूरज देवी – मिठी क्रांति पर अनुभव साझा करेंगी, उषा उराइन – सौभाग्य योजना पर बात रखेंगी, शकुंतला दास – स्वच्छता के बारे में बताएंगी, जतरी देवी – प्रधानमंत्री आवास योजना पर अनुभव रखेंगी, तेतिया देवी- पॉलिटरी पर बात रखेंगी, लाइमुन्नी सोरेन – डेयरी पर अनुभव को शेयर करेंगी।

रिपोर्ट—संदीप कुमार वर्मा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

GODHARA CASE: नानावती आयोग रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिली क्लीन चिट, यहां देखें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक राहत देने वाली खबर है। गुजरात दंगे को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *