Breaking News

एक गलती की वजह से सैफ अली खान के हाथ से निकल गई थीं ये सुपरहिट फिल्में

मुंबई। सैफ अली खान को शायद ही कोई नहीं जानता होगा। इनकी हाल ही में आई सीरीज ‘तांडव’ ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। सैफ ने ‘दिल चाहता है’, ‘सलाम नमस्ते’ और ‘हम तुम’ जैसी कई हिट फिल्में हैं। भले ही आज सैफ का नाम सबकी जुबां पर है लेकिन एक ऐसा भी दौर था जब उनके हाथ कोई भी फिल्म नहीं आ रही थी।

शायद यही वजह रही थी कि उनका नाम बॉलीवुड के तीन खान में शामिल नहीं हो सका। उनके पिछड़ने की एक वजह यह भी बताई जाती है कि उन्होंने कई ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था जो आगे जाकर ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। उन्हीं फिल्मों का सहारा लेकर सलमान खान और शाहरुख खान जैसे सितारों ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी।

सैफ ने आइकॉनिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के लिए मना कर दिया था और तभी यह बाजी शाहरुख के हाथ लग गयी थी। इस फिल्म को करने के बाद इंडस्ट्री में शाहरुख खान एक अलग ही नाम बन गया था। आपको बता दें कि, इस फिल्म के लीड रोल के लिए सबसे पहले हॉलीवुड के एक्टर टॉम क्रूज को कहा गया था। क्योंकि फिल्म की कहानी पहले कुछ और थी। फिर बाद में यश चोपड़ा ने स्टोरी को चेंज कर दिया और फिर सैफ को फिल्म के लिए कहा गया लेकिन उनके इनकार करने के बाद यह फिल्म शाहरुख की झोली में चली गयी।

सैफ अली खान ने काफी फिल्मों को रिजेक्ट किया था लेकिन उनको सबसे ज्यादा दुख फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ को इनकार करके हुआ था। इस फिल्म में भी उन्हें काम ऑफर हुआ था लेकिन सैफ के मना करने के बाद यह फिल्म सलमान के हाथों लग गयी थी। फिल्म में सलमान और शाहरुख खान दोनों ही एक्टर्स को काफी पसंद किया गया था। फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ को भी बॉलीवुड के सबसे टॉप फिल्मों में गिना जाता है।

About Ankit Singh

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...