Breaking News

सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन 2022 में बोले पीएम मोदी-“वैश्विक सेमी-कंडक्टर सप्लाई चेन में भारत को…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीन दिवसीय सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन 2022 की शुरुआत करते हुए अपना संबोधन दिया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे खुशी है कि ऐसा सम्मेलन भारत में हो रहा है।

सेमी-कंडक्टर दुनिया में हमारी कल्पना से कहीं अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। वैश्विक सेमी-कंडक्टर सप्लाई चेन में भारत को प्रमुख भागीदारों में से एक के रूप में स्थापित करना हमारा उद्देश्य है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सेमी-कंडक्टर प्रौद्योगिकी का हब बन गया है जहां कि आप इन छह कारणों के चलते निवेश कर सकते हैं। उन्होंने पहला कारणा बताते हुए कहा कि हम 1.3 बिलियन से अधिक भारतीयों को जोड़ने के लिए डिजिटल बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं।

भारत मजबूत आर्थिक विकास की ओर अग्रसर है। हमारे पास दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्टार्टअप इको-सिस्टम है। भारत में सेमी-कंडक्टर की खपत 2026 तक 80 बिलियन डॉलर और 2030 तक 110 बिलियन डॉलर को पार करने की उम्मीद है।

हम 21वीं सदी की जरूरतों के लिए युवा भारतीयों के कौशल और प्रशिक्षण में भारी निवेश कर रहे हैं और छठा, हमने भारतीय विनिर्माण क्षेत्र को बदलने की दिशा में कई उपाय किए हैं

About News Room lko

Check Also

दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का लगा पता, हसीना पारकर के बेटे ने ईडी को पूछताछ में बताई लोकेशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अंडरवर्ल्ड माफिया एवं डी कंपनी का सरगना दाऊद ...