Breaking News

अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा कहा-“हमारे देश में ज़्यादातर शहर…”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि पिछले सात वर्षों में काशी ने विकास के नए मापदंड स्थापित किए। 7 वर्ष पहले जो लोग काशी आए वो आज काशी को नहीं पहचानते क्योंकि 2014 के पहले काशी में बिना किसी प्लान के केवल अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए जो विकास होते थे वो यहां के जनजीवन की व्यवस्था को अस्त व्यस्त कर देते थे।

सम्मेलन में आवास और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा न्यू अर्बन इंडिया थीम का प्रस्तुतीकरण और लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा, जबकि नगर विकास विभाग द्वारा नगरीय विकास पर लघु फि ल्म का प्रस्तुतीकरण भी किया जाएगा। इसके अलावा वाराणसी एवं स्मार्ट सिटी वाराणसी की ओर से तैयार की गई एक फिल्म भी दिखाई जाएगी।विधानसभा चुनाव 2022 के पहले रामनगरी अयोध्या आस्था के साथ राजनीति का भी प्रमुख केंद्र बन चुकी है। अब 18 दिसंबर को देश के करीब 100 महापौर भी अयोध्या आकर रामलला के प्रति अपनी आस्था अर्पित करेंगे।

About News Room lko

Check Also

सेना में शामिल 46 मीटर लंबा मॉड्यूलर ब्रिज क्या है? जिसे DRDO ने किया है डिजाइन; जानें सब कुछ

मॉड्यूलर ब्रिज मंगलवार को भारतीय सेना में शामिल किया गया। यह कदम सेना के इंजीनियर्स ...