Breaking News

बाइडेन के बुलावे पर पीएम मोदी 22 जून को जायेंगे अमेरिका

यह ऐतिहासिक यात्रा भारत और अमेरिका के लिए एक व्यापक और दूरदर्शी वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर जाएंगे, यात्रा के दौरान राष्ट्रपति जोसेफ बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होगें।

पीएम मोदी जाएंगे अमेरिका

👉सामंथा रुथ प्रभु ने हैदराबाद में खरीदा आलिशान घर, करोड़ों में है फ्लैट की कीमत

यह यात्रा भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी के बढ़ते महत्व को रेखांकित करेगी क्योंकि दोनों देश कई क्षेत्रों में सहयोग करते हैं। यात्रा के दौरान दोनों नेताओं के पास प्रौद्योगिकी, व्यापार, उद्योग, शिक्षा, अनुसंधान, स्वच्छ ऊर्जा, रक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य सेवा और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को गहरा करने सहित आपसी हित के विभिन्न क्षेत्रों में मजबूत द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने का अवसर होगा।

👉महाकुंभ-2025 में प्रयागराज पहुंचेंगे 40 करोड़ श्रद्धालु, श्रद्धालुओं के मलिए की जाएँगी ये व्यवस्था

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन जी20 सहित बहुपक्षीय और बहुपक्षीय मंचों पर भारत-अमेरिका सहयोग को मजबूत करने के तरीके भी तलाशेंगे। वे एक मुक्त, खुले और समावेशी इंडो-पैसिफिक के लिए अपने साझा विजन पर विचार करेंगे और क्वाड एंगेजमेंट के विस्तार के अवसरों पर चर्चा करेंगे।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

BJP की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी बनीं ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष, CM माझी-पटनायक समेत दिग्गजों ने दी बधाई

तिरुवनंतपुरम:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी को गुरुवार को ओडिशा विधानसभा ...