Breaking News

सहार में हुए जमीनी विवाद के आरोपी पूर्व फौजी को पुलिस किया गिरफ्तार, बंदूक कारतूस के अलावा सुतली बम हुए बरामद

बिधूना। तहसील के थाना सहार क्षेत्र में गुरूवार की देर सायं दो सगे भाइयों के मध्य हुये जमीनी विवाद में चार लोग घायल हो गये थे। घटना में मारपीट के आरोपी रिटायर्ड फौजी को पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर घटना में प्रयुक्त दोनाली बंदूक, कारतूस, चाकू व सुतली बम के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

बिधूना में टीबीए चुनाव में पहले दिन 6 नामांकन पत्र हुए दाखिल, 14 नामांकन पत्रों की हुई बिक्री, चुनाव को लेकर तहसील में सरगर्मी

पुलिस की मीडिया सेल ने शुक्रवार की शाम उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सहार क्षेत्र के गांव पण्डपुर में बीती देर शाम जमीनी मामले को लेकर विवाद हो गय था। जिसमें रिटायर्ड फौजी रमेश उर्फ राजा सिंह ने अपने सगे भाई, उसकी पत्नी, चाची व चचेरे भाई को मारपीट कर मरणासन्न कर दिया था। विवाद के दौरान रिटायर्ड फौजी ने फायरिंग भी की थी।

बताया कि घटना के संबंध में पडपुर निवासी अजय कुमार पुत्र राम स्वरूप राजपूत ने तहरीर देते हुए बताया था कि गुरूवार की देर शाम पूर्व फौजी राजा सिंह पुत्र रामसेवक लोहे की राड लेकर अपने पिता से बँटवारे को लेकर दरवाजे पर गाली गलौज करने लगे। जिसका उनके सगे छोटे भाई विनय सिंह फौजी और उनकी पत्नी श्रीमती निशा देवी ने विरोध किया तो राजा सिंह ने उन पर लोहे की राॅड से उन पर हमला कर दिया। कहा कि मेरे सगा छोटा भाई राजीव व माँ सुखदेवी ने बीच-बचाव करना चाहा तो उनके साथ भी लोहे की राड से मारपीट करते हुए अपनी कमर में खुस्से एक बड़े खंजर से सभी पर हमला कर चारो लोगों को बुरी तरह लहूलुहान कर दिया।

फाइलेरिया उन्मूलन के लिए ग्राम प्रधान भी आ रहे आगे, जागरूकता को लेकर आयोजित हुई सामुदायिक बैठक

बताया कि राजा सिंह के हमले से राजीव व निशा मरणासन्न हो गये। राजीव वहीं पर गिर कर बेहश हो गया। कहा कि यही नहीं राजा सिंह ने स्थिति बिगड़ती देख अपनी लाइसेंसी दोनाला बन्दूक निकालते हुए जान से मारने के इरादे से चारों लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर राजा सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

बिधूना में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो बच्चों समेत चार घायल

बताया कि पुलिस ने उक्त घटना के आरोपी रिटायर्ड फौजी रमेश उर्फ राजा सिंह को 24 घंटे के अंदर चोटिल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से एक बन्दूक दोनाली, 13 खोखा करतूस, 06 ब्लैक जिन्दा कारतूस, 01 मिस कारतूस के अलावा रक्तरंजित खुकरी चाकू, 11 सूतली बम एवं एक माचिस के साथ उसके मकान के बाहर से गिरफ्तार कर लिया है। जिसके विरूद्ध आर्म्स एक्ट एवं विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। साथ्ज्ञ ही आरोपी के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है। बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष सुधीर भारद्वाज के अलावा कांस्टेबल अजय यादव, हरेन्द्र सिंह, विपिन कुमार व विनोद कुमार शामिल थे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...