Breaking News

मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद भी नहीं जागी पुलिस, उलटे पीड़ित पर बना रही समझौता करने का दबाव

लखनऊ। सूबे की सत्ता पर काबिज योगी सरकार की तरफ से जहां एक तरफ अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है, वहीं स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से तथाकथित भूमाफिया अपराध को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। ताज़ा मामला सरोजनी नगर क्षेत्र का हैं, जहां मड़ियांव के जानकीपुरम निवासी जीवन पुत्र स्व लक्ष्मण ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने वर्ष 2010 में उदयराज चौहान से 22 विस्वा जमीन बैनामा कराया था, जिसके वह मालिक काबिज हैं। वर्ष 2017 में वह उस जमीन पर डेवलपमेंट करने के उद्देश्य से हनुमान प्रसाद मिश्रा पुत्र स्व दिनेश कुमार मिश्रा निवासी राजेंद्र नगर लखनऊ से सौ रुपये के स्टाम्प पर बिना किसी बयाना धनराशि के एक अनरजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया था।

बच्चों की परवरिश के लिए घर से बाहर रखा कदम बनी U.P की पहली महिला सरकारी बस ड्राइवर

जिसकी वैधता अवधि 6 माह थी। शर्तों के अनुसार एग्रीमेंट की अवधि के अंदर हनुमान प्रसाद ने उसपर कोई कार्य नहीं किया। ततपश्चात जीवन ने 2018 में उस जमीन का दाखिल खारिज करा के धारा 80 करा लिया औऱ उक्त भूमि का स्वयं डेवलपमेंट करने लगा।

मामला मेरे संज्ञान में है, स्थानीय चौकी प्रभारी एक मामले की पैरवी को लेकर दिल्ली गए हैं, उनके वापस लौटकर आते ही दोनों पक्षो को बुलाकर मामले का निपटारा करवाया जाएगा – एसएचओ सरोजनीनगर”

हद तो तब हो गयी जब बीते 22 नवंबर को हनुमान मिश्रा अपने चालीस-पचासों साथियों के साथ वहां पहुँचा और जमीन को कब्जा करने के उद्देश्य से बाउंड्री बनाने के साथ ही गेट पर ताला लगा दिया। हनुमान की दबंगई से आहत जीवन ने स्थानीय सरोजिनी नगर थाना पुलिस से गुहार लगाई, जहां भी उसे महज आश्वासन ही मिला।

जीवन की माने तो स्थानीय पुलिस मामले में पीड़ित की बजाय आरोपी की मददगार बनी हुई है और उलटे उसी पर समझौता करने का दबाव बना रही है। कहीं से न्याय ना मिलता देख जीवन ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर गुहार लगाई है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...