Breaking News

शादी समारोह से गायब हुए बच्चे को पुलिस ने तलाश कर सौंपा

महराजगंज/रायबरेली। महाराजगंज कस्बे में 6 दिन पहले एक शादी समारोह से गायब हुए दो साल के बच्चे को पुलिस ने सही सलामत बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस कार्यवाही का परिजनों समेत क्षेत्र वासियों ने जमकर तारीफ की है। महराजगंज कस्बे में 6 दिन पूर्व शादी समारोह में महराजगंज थाना क्षेत्र के बुकवा गांव मजरे टीसा खानापुर के रहने वाले विजय कुमार गुप्ता और उनकी पत्नी के साथ उनका दो वर्ष का लड़का कार्तिकेय गुप्ता भी आया था।

विजय कुमार गुप्ता व उनकी पत्नी का कहना है कि शादी समारोह में स्वागत सत्कार के दौरान अचानक उनका पुत्र कार्तिकेय गुम हो गया था। जिससे शादी समारोह में हड़कंप मच गया था। पूरी रात से लेकर अगले दिन तक परिजनों के अलावा नाते रिश्तेदार बच्चे की खोज में लगे रहे। लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा तो अगले दिन विजय कुमार गुप्ता ने कोतवाली पहुंचकर बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसके बाद कोतवाली प्रभारी शरद कुमार और उप निरीक्षक जमुना प्रसाद त्रिपाठी ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी थी। इसी दौरान बुधवार की शाम पुलिस को पता चला कि जनपद सुल्तानपुर के कमरौली थाने में एक बच्चा लावारिस मिला है। पुलिस ने वहां भी पहुंच कर तहकीकात की। लगातार पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते अंततोगत्वा कार्तिकेय बृहस्पतिवार को शाम लगभग 4 बजे चंदापुर गांव के नहर की झाड़ियों में बच्चा बरामद हो गया। झाड़ियों के पास बच्चे के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

तत्काल कोतवाल शरद कुमार और उपनिरीक्षक जमुना प्रसाद त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए और परिजनों को फोन करके बुलाया। परिजनों ने बच्चे की पहचान कार्तिकेय के रूप में कर दी है तब जाकर पुलिस वालों के साथ साथ परिजनों को राहत मिली। इस बात की खबर जब क्षेत्र के लोगों को मिली तो सभी ने पुलिस की इस कामयाबी पर खुशी जताते हुए पुलिस को शाबाशी दी है। फिलहाल बच्चा मां बाप के सुपुर्द कर दिया गया है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

हाथरस जा सकते हैं राहुल गांधी, भगदड़ में घायल पीड़ितों से मिलेंगे; बांटेंगे दुख-दर्द

हाथरस: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी सत्संग भगदड़ हादसे को लेकर हाथरस आ सकते हैं। वह ...