Breaking News

बगैर हेलमेट नहीं मिलेगा पैट्रोल, बैठक में पुलिस अधिकारियों ने दिए निर्देश

फिरोजाबाद। बढ़ते सड़क हादसों में होने वाली मौतों को रोकने के मकसद से जनपद में नो हेलमेट, नो पैट्रोल का अभियान एक बार फिर से शुरु किया गया है. पुलिस अधिकारियों नर पैट्रोल पम्प के मालिकों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए है कि बिना हेलमेट के किसी को पैट्रोल न दिया जाय.साथ ही यह भी निर्देश दिए कि हर पैट्रोल पम्प पर इस तरह का फ्लैक्स भी लगाया जाय.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु जनपद में एक नया अभियान, नो हैलमेट, नो पेट्रोल, की शुरूआत की गयी है.

अभियान के अन्तर्गत समस्त थाना प्रभारी एवं यातायात प्रभारी द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत खासकर दुपहिया वाहनों पर हैलमेट लगाकर न चलने वालों विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी साथ ही समस्त पेट्रोल पम्पों पर नो हैलमेट नो पेट्रोल का फ्लैक्स लगवाया जाएगा एवं जनपद के मुख्य चौराहों पर आमजन को हैलमेट लगाने हेतु चैकिंग व जागरूक किया जाएगा.

एसएसपी द्वारा बताया गया कि यातायात नियमों का पालन न करने के कारण सडक दुर्घटनाओं मे बहुत लोगों की जान चली जाती है. दुपहिया वाहनों पर हैलमेट न लगाने के कारण बहुत मृत्यु हुई हैं जिसके दृष्टिगत सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु जनपद में नो हैलमेट नो पेट्रोल अभियान की शुरूआत की गयी है. हैलमेट न लगाने वालों के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के नियमानुसार चालान की कार्यवाही की जाएगी उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें एवं अपने रिश्तेदारों पर पडोसियों को हैलमेट लगाने के प्रति जागरूक करें. पुलिस के डर से नहीं अपनी स्वंय की सुरक्षा हेतु हैलमेट लगाएँ और एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएँ.

इसी के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा पुलिस लाइन सभागार में जनपद के समस्त पेट्रोल पम्प कर्मियों संग गोष्ठी आयोजित की गयी. गोष्ठ में समस्त पेट्रोल पम्प कर्मियों की समस्याओं को सुना गया साथ ही सभी को अवगत कराया गया कि बिना हैलमेट के मोटरसाइकिल सवार को पेट्रोल न दें. इसका मुख्य उद्देश्य दुपहिया वाहन चालकों को सडक दुर्घटना से बचाना है.

रिपोर्ट – मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

लक्ष्मण टीला में पूजा करने और सर्वे कराये जाने को लेकर हिन्दू महासभा पहुंची कोर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Friday, July 01, 2022 लखनऊ। अखिल ...