Breaking News

खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा की तलाश में पुलिस, 48 ठिकानों पर की छापेमारी

पंजाब पुलिस ने सोमवार को खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा और उसके सहयोगियों से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की। खालिस्तानी समर्थक तत्वों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई फिरोजपुर और आसपास के इलाकों में 48 स्थानों पर की गई।

इससे पहले, फिरोजपुर के जीरा इलाके में लांडा और उसके गिरोह के सदस्यों से जुड़ी एक जबरन वसूली की घटना सामने आई थी, जहां दो नकाबपोश लोगों ने दुकानदार पर गोलीबारी की थी।

हाल ही में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लांडा, हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के तीन अन्य गुर्गों की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वाले को नकद इनाम देने का ऐलान किया था।

लांडा और रिंदा 10 लाख का इनाम

लांडा और रिंदा पर 10-10 लाख रुपए और परमिंदर सिंह कैरा उर्फ ​​पट्टू, सतनाम सिंह उर्फ ​​सतबीर सिंह उर्फ ​​सत्ता और यादविंदर सिंह उर्फ ​​यद्दा पर 5-5 लाख रुपये के नकद इनाम देने का ऐलान किया था। लांडा और उसके सहयोगी भारत की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और पंजाब में आतंक फैलाने के उद्देश्य से आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित मामले में वांछित हैं।

क्या है इन आतंकवादियों पर आरोप ?

वांछित आतंकवादियों पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने और पंजाब में आतंकवादी हार्डवेयर और नशीले पदार्थों की तस्करी के माध्यम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बीकेआई के लिए धन जुटाने, साथ ही व्यापारियों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों से बड़े पैमाने पर जबरन वसूली जैसी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। वे राज्य में लक्षित हत्याओं से संबंधित कई मामलों में भी वांछित हैं।

About News Desk (P)

Check Also

भारत सरकार के ‘इन्स्पायर-मानक अवार्ड’ से सम्मानित हुए सीएमएस के तीन छात्र

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस के तीन मेधावी छात्रों दिव्यांश अग्रवाल, सूरज ...