Breaking News

फांसी लगाकर आत्महत्या कर रही महिला को पुलिस ने सुरक्षित बचाया, चहुंओर हो रही प्रशंसा

औरैया। जनपद के बिधूना थानांतर्गत कुदरकोट चौकी क्षेत्र में एक महिला द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास को चौकी समेत दो पुलिसकर्मियों पुष्पेंद्र व राजकुमार ने तत्काल मौके पर पहुंचकर विफल कर दिया। इस घटना के बाद से चौकी इंचार्ज समेत तीनों पुलिस कर्मियों की चहुंओर प्रशंसा हो रही है।

जानकरी के मुताबिक आत्महत्या करने का प्रयास कर रही महिला सुमनलता की शादी 2017 में हुई थी, उसका एक दो साल का बछका भी है । लेकिन शादी के कुछ महीनों बाद से उसका अपने पति से विवाद हो गया। सुमनलता का आरोप है कि पति ने किसी दूसरी महिला को कोर्ट में खड़ा करके तलाक ले लिया जबकि वह कभी कोर्ट गयी ही नहीं।

महिला ने जब पति से अपने व बच्चे के भरण पोषण की मांग की तो पति ने देने से साफ इंकार कर दिया, जिससे क्षुब्ध होकर आज उसने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जैसे ही इस बात की जानकारी कुदरकोट चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह को हुई, उन्होंने तत्काल सिपाही पुष्पेंद्र व राजकुमार के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर फांसी लगा रही महिला की रस्सी पेड़ पर चढ़कर काट दी। जिससे महिला की जान बच गयी।

क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप ने उक्त घटना के संबंध जानकारी देते हुए बताया कि कुदरकोट चौकी इंचार्ज और उनकी टीम ने आत्महत्या कर रही महिला की जान बचाकर उसे तत्काल सीएचसी में भर्ती कराया गया था, जहां से एहतिहातन उसे सैफई रेफर कर दिया गया है। फ़िलहाल महिला की हालत स्थिर है। उन्होंने पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या कर रही महिला को सुरक्षित बचने वाले कुदरकोट चौकी इंचार्ज समेत दोनों पोलिसकर्मियों को सम्मानित करने की बात कही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...