Breaking News

समय से पहले तोड़ा जाने लगा Pontoon bridge

ऊंचाहार(रायबरेली)। निर्धारित समय से करीब एक सप्ताह पहले ही गंगा नदी पर बना पीपे का पुल Pontoon bridge तोड़ा जा रहा है । इसके निर्माण मे भी विलंब हुआ था। रायबरेली और फतेहपुर जनपदो को जोड़ने वाले क्षेत्र के पूरे तीर गंगा घाट पर बना पीपे के पुल को शनिवार से तोड़ने का काम शुरू हो गया है। जबकि इस पुल को 15 जून के बाद तोड़ा जाना था।

Pontoon bridge : लोक निर्माण विभाग ने समय से पहले ही ….

निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले ही पीपे के पुल Pontoon bridge को तोड़ने का काम लोक निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है। शनिवार को करीब तीन दर्जन मजदूरो को तोड़ने के काम मे लगाया गया है। गत वर्ष नवंबर माह मे पुल चालू किया गया था। और अब समय से पहले ही इसे तोड़ा जा रहा है।

प्रतिदिन हजारो लोगो का होता है आवागमन

फ़तेहपुर जनपद के खागा तहसील से ऊंचाहार मे बड़ा व्यवसाय होता है। जिसमे गुड़, अनाज, सब्जियाँ शामिल है। इसके अलावा ऊंचाहार क्षेत्र के बड़ी संख्या मे फ़तेहपुर मे रिस्तेदारियाँ भी है। जिसके चलते पीपे के पुल से रोज हजारो की संख्या मे लोगो का आवागमन होता है।

पुल खत्म हो जाने के बाद सबसे ज्यादा असर ऊंचाहार के व्यवसाय पर पड़ता है, क्योंकि खागा से बड़ी संख्या मे व्यापारी वहाँ से सामान लाकर रोज यहाँ बेचते है और यहाँ से दूसरा सामान फ़तेहपुर के लिए खरीद कर ले जाते है। अब जब पुल टूट गया है एक तो व्यापारियो की संख्या कम हो जाएगी और सामान की कीमतें भी बढ़ जाएगी।

लगेगा समय और बढ़ जाएगी दूरी

रायबरेली और फ़तेहपुर के बीच पीपे का पुल टूट जाने के कारण आने वाले पाँच माह तक दोनों जिलो की दूरियाँ बढ़ जाएगी। अब लोगो का आवागमन का एक मात्र साधन नाव रहेगा। गंगा नदी मे जो दूरी 15 मिनट मे तय हो जाती थी अब वही दूरी करीब एक घंटे से अधिक समय मे तय होगी। यही नहीं अब पाँच माह तक कोई भी बड़ा वाहन दोनों जिलो के मध्य इस रास्ते से नहीं चल पाएगा। यही कारण है कि लोग पक्के पुल के निर्माण की मांग लंबे समय से कर रहे है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा


♦अन्य ख़बरें♦


1) कोर्ट के आदेश पर विवाहिता से समूहिक दुष्कर्म का मुकदमा

ऊंचाहार (रायबरेली)। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर एक विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दो लोगो पर दर्ज किया है। मामला करीब 6 माह पुराना है। क्षेत्र के गाँव बेहरामऊ की एक महिला का आरोप है कि वह 6 दिसंबर की शाम को शौच के लिए गाँव से बाहर खेत मे गयी हुई थी। खेत के बगल से रास्ता है। जिस पर भिखनापुर गाँव के जगदीश और राम लखन जा रहे थे। दोनों लोगो ने उसे अकेला देखा तो उसको पकड़ लिया और तमंचे के नोक पर दोनों लोगो ने बारी बारी उसके साथ दुष्कर्म किया।

महिला ने मामले की शिकायत कोतवाली मे की। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। उसके बाद महिला न्यायालय गयी। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल धनंजय सिंह ने बताया कि मामले मे प्राथमिकी दर्ज करके विवेचना की जा रही है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

Loading...

2) छत से गिरी युवती ऊंचाहार

रायबरेली। एक युवती अपने घर की छत से उतरते समय नीचे गिरकर घायल हो गयी है। उसको जिला अस्पताल ले जाया गया है।

क्षेत्र के गाँव नेवादा निवासी राजेश कुमार की बेटी आयुषी अपने घर की छत पर काम कर रही थी। वह बांस से बनी सीढ़ी से जैसे उतरने लगी कि अचानक सीढ़ी फिसल गयी। जिससे वह नीचे गिर गयी। परिजन उसको लेकर सीएचसी आए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा


3) प्रेमी ने प्रेमिका को और ग्रामीणो ने प्रेमी को पीटा

ऊंचाहार(रायबरेली)। एक प्रेमी को प्रेमिका के साथ मारपीट करना बड़ा महंगा पड़ा है। प्रेमिका के चिल्लाने पर पहुंचे ग्रामीणो ने प्रेमी की जमकर पिटाई की और दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

मामला क्षेत्र के गोकना गंगा घाट के पास स्थित एक बाग का है। शनिवार को इस बाग मे एक प्रेमी युगल आए थे। जिसमे युवक गोसाई का पुरवा गाँव का रहने वाला था। जबकि प्रेमिका चकभीरा गाँव की थी। दोनों बाग मे बैठकर प्रेमालाप कर रहे थे तभी दोनों मे किसी बात को लेकर विवाद हो गया।उसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका की पिटाई कर दी। जिसके कारण लड़की चीखने चिल्लाने लगी। उसकी चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और युवक को पकड़कर जमकर पीटा। उसके बाद फोन करके पुलिस को मौके पर ग्रामीणो ने बुलवाया और प्रेमी युगल को सौप दिया। पुलिस ने दोनों के परिजनो को बुलवाया है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

हसीन जहां ने बाल कल्याण समिति में दर्ज कराया बयान

अमरोहा। टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने बाल कल्याण समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *