Breaking News

शांतिकुंज के स्वर्ण जयंती वर्ष पर डाक टिकट का विमोचन


गायत्री परिवार दिव्य विभूति आचार्य श्रीराम शर्मा द्वारा स्थापित शांतिकुंज स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में कोरोना दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गायत्री परिवार प्रमुख डाॅ. प्रणव पण्ड्या ने की। इस अवसर पर गायत्री परिवार की संरक्षक शैल दीदी सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में केंद्रीय डाक विभाग द्वारा जारी पांच रुपये के डाक टिकट का विमोचन किया गया।

इस नए डाक टिकट में गुरुवर व माता भगवती के पवित्र स्मारकों ‘सजल श्रद्धा-प्रखर प्रज्ञा’ को दर्शाया गया है। विमोचन कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में वर्चुअल जुड़े केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पं.श्रीराम शर्मा आचार्य ने आजादी के समय में आध्यात्मिक चेतना को जगाने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया। शांतिकुंज की स्वर्ण जयंती के अवसर पर डाक टिकट जारी होना सुखद संयोग है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि शांतिकुंज की स्थापना के स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में डाक टिकट जारी होना सनातन संस्कृति को बढ़ावा देना है।

यह पं. श्रीराम शर्मा आचार्य के प्रति हमारा सम्मान है। सामाजिक एवं आध्यात्मिक विकास को बढ़ाने में शांतिकुंज के सेवा कार्य सराहनीय हैं। इससे पूर्व विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डाॅ. चिन्मय पण्ड्या ने स्वर्णजयंती वर्ष के संबन्ध में जानकारी दी।

About Samar Saleel

Check Also

ये कैसी आजादी? पीने के पानी को तरस रहा जिले का जोगापुर गांव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आजादी के सात दसक बीत गए। लेकिन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *