Breaking News

प्रवासी भारतीय सम्मान_2023 पुरस्कार, 27 लोगों का हुआ चयन

प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार प्रवासी भारतीयों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। इस बार इस सम्मान के लिए 27 लोगों का चयन किया गया है, जिन्हे सम्मान पुरस्कार प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के समापन सत्र में पीबीडी सम्मेलन में भारत के माननीय राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किए जाएंगे। गौरतलब है, कि पुरस्कार विजेता हमारे डायस्पोरा द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में हासिल की गई उत्कृष्टता का प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीँ इस बार प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) सम्मेलन का 17वां संस्करण 08-10 जनवरी 2023 को इंदौर, मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाला है जिसको लेकर विशेष तैयारियां चल रही हैं।

शीतलहर में शिशुओं का रखें खास ख्याल- सीएमओ

विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय प्रवासियों द्वारा हासिल की गई उत्कृष्टता का प्रतिनिधित्व करने वाले पुरस्कार विजेताओं में विज्ञान और प्रौद्योगिकी और शिक्षा के क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया के जगदीश चेन्नुपति, शिक्षा में भूटान के संजीव मेहता, कला और संस्कृति और शिक्षा में ब्राजील के दिलीप लुंडो, अलेक्जेंडर मालियाकेल शामिल हैं।

योगी सरकार प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों को खोज कर विकसित करने में जुटी

चिकित्सा में ब्रुनेई के जॉन, सामुदायिक कल्याण में कनाडा के वैकुंठम अय्यर लक्ष्मणन, कला और संस्कृति में क्रोएशिया के जोगिंदर सिंह निज्जर, आईटी में डेनमार्क के रामजी प्रसाद और सामुदायिक कल्याण में इथोपिया के कन्नन अंबालम शामिल हैं। विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि समिति ने प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कारों के लिए नामांकन पर विचार किया और सर्वसम्मति से पुरस्कार विजेताओं का चयन किया है।

मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों का लिया जायजा

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 74 वां गणतंत्र दिवस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब ...