Breaking News

मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों का लिया जायजा

मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं से बातचीत कर व्यवस्थाओं के बारे में ली जानकारी

श्रद्धालुओं ने मेला क्षेत्र में की गयी व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता व्यक्त की

लखनऊ/प्रयागराज। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संगम नोज पर पहुंचकर स्नानघाटों को देखा। वहां पर उन्होंने श्रद्धालुओं से मेले में की गयी व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। श्रद्धालुओं के द्वारा मेले में अच्छी व्यवस्था होने के बारे में बताया गया।

सरकारी भवनों में अब रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम अनिवार्य

संगम नोज के पास ही मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने मेला क्षेत्र में वालंटियर के रूप में तैनात शम्भूनाथ इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों से बातचीत की तथा छात्रों को श्रद्धालुओं एवं स्नानार्थिंयों का सहयोग एवं सेवा भाव से कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से उपलब्ध कराये गये टैªक सूट को वालंटियर छात्रों को वितरित किए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और स्नानार्थिंयों का इस भाव से सेवा और सहयोग करें कि वे अच्छा संदेश लेकर मेला क्षेत्र से जाये।

मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक ने माघ मेला स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था की समीक्षा की

संगम नोज पर मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि मेले में साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था है, पानी भी बिल्कुल शुद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की इच्छा के अनुरूप माघ मेले को स्वच्छ, सुरक्षित एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि माघ मेला-2023 महाकुम्भ-2025 के रिहर्सल के रूप में है। उन्होंने कहा कि महाकुम्भ 2025 में लगभग 40 करोड़ लोगों के आने की सम्भावना के दृष्टिगत तैयारियां अभी से प्रारम्भ कर दी गयी है।

मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने बड़े हनुमान जी का दर्शन एवं पूजन किया तथा माघ मेला के सकुशल सम्पन्न होने की कामना की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, मेलाधिकारी अरविंद चौहान सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

योगी सरकार प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों को खोज कर विकसित करने में जुटी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...