Breaking News

खेल दिवस समारोह में प्री-प्राइमरी और प्राइमरी के विद्यार्थियों ने दिखाई खेल प्रतिभा

लखनऊ। City Montessori School- Ist Campus राजाजीपुरम की ओर से, शनिवार को, विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित ‘स्पोर्ट्स डे समारोह’ आयोजन किया गया। इस समारोह में प्री-प्राइमरी और कक्षा-1 और 2 के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने अपनी खेल प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित छात्रों के अभिभावक अपने बच्चों की खेल प्रतिभा देख कर मंत्रमुग्ध हो गये और अभिभावकों ने दिल खोलकर बच्चों की हौसलाअफज़ाई की।

विभिन्न रोचक खेल प्रतिस्पर्धाओं, जैसे- हर्डल रेस, व्हील एण्ड बारो रेस, पार्टी रेस, फ्लैट रेस, फ्राग रेस आदि सर्वाधिक पदकों के लिए छात्रों के बीच ज़बरदस्त ज़ोर-आज़माईश रही। साथ ही विभिन्न प्रकार के ड्रिल प्रस्तुतिकरण में छात्रों की प्रतिभा देख अभिभावक दंग रह गये। इससे पहले, खेल समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना और विभिन्न रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों से हुआ।

इस अवसर पर CMS के संस्थापक जगदीश गाँधी ने कहा कि खेलकूद बच्चों के स्वास्थ्य के लिए अतिआवश्यक है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है, इसलिए, पढ़ाई के साथ खेलकूद का होना अतिआवश्यक है।

CMS- Ist Campus, राजाजीपुरम की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने खेल समारोह की अभूतपूर्व सफलता के लिए, छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है और यह खेलों द्वारा ही सम्भव है।

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...