Breaking News

Ukraine में फंसे शिवप्रताप ने पिता से फिर की बात, कहा- दूर से आ रही धमाकों की आवाज़, Romania और Poland से होकर रास्ता निकालने की कोशिश

Published By- @MrAnshulGaurav, Written by- Anupama Sengar, 

Friday , 26 Febraury, 2022

औरैया। Ukraine में MBBS की पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं के परिजन अपने बच्चों की चिंता में पूरी रात जागकर काट रहे हैं। वह 3 दिन से पल-पल फोन के जरिए बच्चों के सुरक्षित होने की जानकारी ले रहे हैं। परिजनों ने बताया कि सरकार उनके बच्चों को हिंदुस्तान लाए जाने की व्यवस्था कर रही है और उनसे Romania Airport पर पहुँचने को कहा गया है।

गुरुवार को Ukraine से बिधूना के शिवप्रताप ने अपने पिता से बातचीत में वहाँ की स्थिति के बारे में बताया था। आज, शुक्रवार को शिवप्रताप की पिता से दोबारा बात हुई, जिसमें उन्होंने बताया कि वे हॉस्टल से Romania के लिए निकल रहे हैं। जहाँ से फोन पर बात नहीं हो पाएगी।

 

धमाकों की आवाज आती है तो डर लगता है, Romania जाने के लिए मिले हैं निर्देश- शिवप्रताप

गांव अंजना निवासी फौजी बृजपाल सिंह चौहान के पुत्र शिव प्रताप सिंह Ukraine के चौथे बड़े शहरों एमबीबीएस कर रहे हैं। बृजपाल की सुबह पुत्र से बात हुई कि हॉस्टल से जूनियर छात्रों के साथ रोमानिया एयरपोर्ट जाने के निर्देश मिले हैं और वो सभी Romania के लिए निकल भी रहे हैं। शिवप्रताप ने यह भी बताया है कि जहाँ पर वह है वहां से Romania Airport की दूरी 15 घंटे की है। यहाँ अभी तो शांति है लेकिन, आस पास होने वाले बमों के धमाकों की आवाज उनके कानों तक पहुंचती है तो डर लगता है। पिता ने कहा कि Ukraine के हालातों की जिस तरह से जानकारी मिल रही है उससे डर लग रहा है उनका बेटे को कुछ हो न जाए।

अदिति ने बताया की Poland के रास्ते हिंदुस्तान भेजे जाने की मिली जानकारी

कस्बा के मोहल्ला नवीन बस्ती पूर्वी निवासी शिक्षक मुकेश यादव की पुत्री अदिति यादव Ukraine के डावानो फैकुसो शहर से MBBS कर रही है। मुकेश यादव ने बताया कि उनकी आज सुबह whatsapp call  पर पुत्री से बात हुई थी। उसने बताया कि ऋओमनिअ Border पर अधिक भीड़ होने के कारण Poland भेजे जाने जानकारी दी गई है। मुकेश यादव ने बताया कि हॉस्टल से निकल रही पुत्री ने कहा कि अब फोन पर बात होना सम्भव नही है। हालाँकि, वे पुत्री की पल पल की जानकारी कर रहे है।

भाई ने की शिवानी से बात

कस्बा के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी पुष्पेंद्र सिंह की पुत्री शिवानी भी यूक्रेन के उडेसा शहर में MBBS की पढ़ाई कर रही है। शिवानी के भाई देव्यांशु ने सुबह 9:00 बजे वीडियो कॉल कर अपनी बहन से बात की। उसने बताया कि उसे Romaania Airport पहुँचने के लिए कहा गया था। वहां पहुंचने के बाद से कोई फ्लाइट नहीं मिली ।इस दौरान, व्हाट्सएप ऐप ग्रुप पर जानकारी दी गई। जब तक कोई व्यवस्था नहीं हो रही है तब तक जो जहां पर है वही सुरक्षित रहे।

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...