Breaking News

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडलीय कार्यालय स्थित सभागार में आज 28 मार्च को अधिकारियों एवं मंडल की मान्यता प्राप्त यूनियनों एवं एसोसियेशन के साथ PREM (प्रबंधन में रेलवे कर्मचारियों की भागीदारी) बैठक का आयोजन किया गया।

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

इस बैठक का शुभारम्भ मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ एसएम शर्मा द्वारा किया गया। इस बैठक का उद्देश्य एक बेहतर संचार प्रणाली स्थापित करना, प्रबंधन की दक्षता और व्यवहार्यता में सुधार करना, आवास और कल्याण गतिविधियों के संबंध में निवेश कार्यक्रम का मूल्यांकन करना, कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच सौहार्दपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण संबंध के लिए उचित माहौल बनाना, संगठनात्मक प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए कार्यवाही के बेहतर एवं नये तरीके बनाने के लिए रेलवे कर्मचारियों की सहमति से रेलवे में नई तकनीक का कार्यान्वयन, प्रबंधन प्रक्रिया में रेलवे कर्मचारियों की प्रभावी और सार्थक भागीदारी को सुगम बनाना,

👉🏼दिलकुशा हेरीटेज क्लब में लगाया गया एक्जीक्युटिव स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

संगठनात्मक उद्देश्य और गतिविधियों में कर्मचारियों के बीच भागीदारी की भावना विकसित करना, यात्रियों की सेवा की गुणवत्ता और सुरक्षा संचालन प्रणाली में सुधार करना, प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करना एवं प्रशासनिक कार्यों को निर्धारित समय पर सम्पूर्ण करना है।

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

आज आयोजित की जाने वाली इस बैठक में चिकित्सा सुविधाओं के लाभार्थी कर्मियों हेतु मण्डल में उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं में विस्तार एवं इसके डिजिटलीकरण की दिशा में किए जाने वाले प्रयासों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई एवं इस सुविधा के डिजिटलीकरण के उपरांत इससे होने वाले लाभों के विषय में गहनता से विचार-विमर्श किया गया।

👉🏼विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

इस बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल में चिकित्सकीय सुविधाओं के विस्तार की दिशा में किए जा रहे मण्डल के प्रयासों एवं इसके डिजिटलीकरण के लाभों से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के हितों हेतु रेल प्रशासन द्वारा उठाये गए अन्य कदमों से सभी को अवगत कराया।

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

उन्होंने यह भी बताया कि स्वस्थ और निरोगी रेलकर्मी ही पूर्ण मनोयोग एवं परिश्रम के साथ अपनी उत्तम रेलसेवाएं प्रदान कर सकता है। अतः मण्डल द्वारा अपने रेलकर्मियों एवं उनके परिजनों को उत्तम कोटि की आधुनिक चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु मण्डल निरंतर प्रयासरत है। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक शिवेन्द्र शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं अन्य चिकित्साधिकारी तथा मान्यता प्राप्त यूनियनों एवं एसोसिएशनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...