Breaking News

सिक्किम में प्रेम सिंह तमांग को चुना गया विधायक दल का नेता; अरुणाचल में भी जल्द होगा फैसला

पूर्वोत्तर के दो राज्यों अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए।सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने भारी बहुमत के साथ जीत हसिल की। वहीं, अरुणाचल प्रदेश में एक बार फिर पेमा खांडू सरकार (भाजपा) की वापसी हुई। बता दें कि दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी-अपनी सीट से जीत हासिल की। सिक्किम में प्रेम सिंह तमांग ने एसकेएम का विधायक दल का नेता चुना गया। इसी के साथ अब वह जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें। अरुणाचल प्रदेश में भी अब जल्द फैसला होने वाला है।

सीएम आवास में रविवार को हुई चर्चा
रविवार की रात को सभी 31 नवनिर्वाचित विधायक सीएम के आधिकारिक आवास पर उपस्थित हुए। सीएम आवास में हुई बैठक में एसकेएम के प्रधान सचिव अरुण उप्रेती ने विधायक दल के नेता के रूप में तमांग के नाम का प्रस्ताव रखा। संघा विधायक सोनम लामा ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। तमांग को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

पार्टी के नेताओं ने तमांग को चुनाव के लिए बधाई दी और उनके साथ मिलकर काम करने की शपथ ली। विधानसभा चुनाव में सिक्किम की 31 सीटों में एसकेएम ने 31 पर जीत हासिल की है. बता दें कि नतीजे रविवार को जारी किए गए थे। सिक्किम के अलावा अरुणाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए गए। राज्य की 60 सीटों पर भाजपा ने 46 सीटों पर जीत हासिल की। इसके अलावा कांग्रेस को एक, एनपीपी को पांच और अन्य को आठ सीटों पर जीत मिलीं।

About News Desk (P)

Check Also

‘हम तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण की बात करते हैं’, लोकसभा में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव ...