Breaking News

राष्ट्रपति व्लादिमी पुतिन का बड़ा दावा कहा-“पश्चिमी देश रूस की तबाही की साजिश रच रहे हैं…”

राष्ट्र के नाम एक संबोधन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमी पुतिन ने पश्चिमी देशों को दी चेतावनी दी।पुतिन ने तीन लाख रिजर्व सैनिकों को तैनात करने का आदेश दिया है.पुतिन का ये ऐलान ऐसे समय पर हुआ है जब रूस यूक्रेन के चारों भागों को मिलाने में लगा है.

 पुतिन ने कहा कि वह यूक्रेन में अपनी कुछ और सेना भेजने तैयारी कर रहे हैं। पुतिन ने जोर देकर कहा, “हम आंशिक लामबंदी के बारे में बात कर रहे हैं, अर्थात, केवल वे नागरिक जो वर्तमान में रिजर्व में हैं वे भर्ती के अधीन होंगे। साथ ही सशस्त्र बलों में सेवा करने वालों के पास एक निश्चित सैन्य विशेषता और प्रासंगिक अनुभव है।”
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देश में आंशिक रूप से सेना तैनात करने का आदेश दिया है.इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिमी देश रूस की तबाही की साजिश रच रहे हैं. पुतिन ने कहा कि क्योंकि रूस के लिए “मुक्त भूमि” में लोगों की रक्षा के लिए तत्काल निर्णय लेना अनिवार्य था।

पुतिन का राष्ट्र के नाम संबोधन पूर्वी और दक्षिणी यूक्रेन में रूसी-नियंत्रित क्षेत्रों के एक दिन बाद आता है, जिसमें उन्होंने रूस का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं, इस पर जनमत संग्रह कराने की योजना की घोषणा की।अगर रूस की क्षेत्रीय अखंडता को खतरा उत्पन्न होता है तो वे रूस के पास उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करेंगे.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका: इयान चक्रवात ने फ्लोरिडा में मचाई भारी तबाही, अस्पताल के भूतल में हुआ जलभराव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका, मेक्सिको समेत कैरेबियाई देशों को समुद्री तूफान ...