Breaking News

विपरीत हालातों में कारगिल के वीरों ने दिलाई विजय : योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा आज सम्मान और स्वाभिमान दिवस है, सपूतों ने कारगिल में विजय दिलाई, सपूतों के परिजनों को पूरा सम्मान दिया जायेगा। उन्होंने कहा विपरीत हालत में जवानों ने विजय दिलाई, पाकिस्तान ने कारगिल के जरिए युद्ध थोपा था, जिसका हमारे जवानो ने मुहं तोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने अमेरिका से मदद मांगी थी किन्तु हमारे जवानों ने हौसला दिखाते हुए दुश्मन की चौकियों को नष्ट कर देश का तिरंगा लहराया। खास कर लखनऊ के कैप्टन मनोज पांडेय, आदित्य मिश्र पर लखनऊ के लोगो को नाज है। नगर निगम शहीदों के नाम पार्क बनाएगा, अब हर साल सम्मान कार्यक्रम और भी बड़े स्तर पर किया जाएगा।

कारगिल विजय दिवस पर शहीद के परिजन

कारगिल वाटिका में अमर शहीदों को 19वी वर्ष गांठ पर श्रद्धांजलि अर्पित कर मुख्यमंत्री ने सभी शहीदों को शत-शत नमन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि योगी आदित्यनाथ, महापौर लखनऊ संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम स्कूल के छात्रों ने शहीद के जीवन पर आधारित नाटक व देशभक्ति गीतों शानदार प्रस्तुति की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सुरेश खन्ना नगर विकास मंत्री,अति विशिष्ट अतिथि उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, डॉ. महेन्द्र सिंह, अनिल राजभर, अशुतोष टण्डन, स्वाति सिंह, मोहसिन रजा, सुरेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त डा इंद्रमणि त्रिपाठी, विधायक नीरज बोरा, अविनाश त्रिवेदी आदि लोग उपस्थित रहे। सीएम ने परमवीरचक्र विजेता कैप्टेन मनोज पांडेय के भाई मनमोहन पांडेय व शहीद राइफल मैन नर नारायण जंग के परिवार को भी सम्मानित किया।

दूसरो की ज़िंदगी आसान बनाने का काम

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा आज के दिन हम उन शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने देश का मान बढ़ाया,हमसब उनके परिवार को भी नमन करते हैं। ये दिन हमें याद दिलाता है कि हम देश के लिए हमेशा आगे बढ़ कर काम करें। हम किसी भी धर्म को मानने वाले हो लेकिन हमेशा हमे दूसरो की ज़िंदगी को आसान बनाने का काम करना चाइए। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भी शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया।

ये भी पढ़ें – CBSE पुनर्मुल्यांकन के बाद Ishrita Gupta बनीं टॉपर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...