राजस्थान में पुजारी की हत्या मामले ने पकड़ा तूल, परिवारजनों ने दाह संस्कार करने से किया मना

राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या के बाद यह मामला राजनीतिक रूप ले चुका है। अब पुजारी के परिवारजनों ने अंतिम संस्कार से साफ इनकार कर दिया है। पुजारी बाबूलाल के परिजनों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। हालांकि मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली में पुजारी की हत्या मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत से बात की है। राज्यपाल ने इस मुद्दे को लेकर चिंता जताई है। राज्यपाल सचिवालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने आश्वासन दिया है कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Loading...

इस बीच, प्रशासन ने पुजारी के परिजनों से अंतिम संस्कार किए जाने का अनुरोध किया है। करौली के एसडीएम ओम प्रकाश मीणा ने कहा कि पुजारी बाबूलाल के परिजनों ने चौथी डिमांड भी सामने रखी है। हम सीनियर अफसरों के जरिये सरकार को उनकी मांग के बारे में बताएंगे। हम परिजनों से अपील करते हैं कि वे दाह संस्कार करें क्योंकि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुजारी के रिश्तेदार ललित ने कहा, ‘जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम दाह संस्कार नहीं करेंगे। हम चाहते हैं कि 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी मिले। सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। हम सुरक्षा चाहते हैं।’

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले फेज की वोटिंग के बाद तेजस्वी यादव ने किया क्लीन स्वीप का दावा

बिहार में पहले चरण के चुनाव के बाद सभी दलों द्वारा जीत के दावे लगातार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *