Breaking News

यूपी से जो चुनाव लड़ता है प्रधानमंत्री बनता है : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज ’एक जिला एक उत्पाद’ समिट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि उत्तर प्रदेश से चुनाव जो लड़ता है उसे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है , ऐसी है उत्तर प्रदेश की धरती। उत्तर प्रदेश प्रतिभा वाला प्रदेश है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देखी प्रदर्शनी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि आज जब मैं प्रदर्शनी को देखने गया। वहां 20 साल के अनुभवी उद्यमियों से बात की। बुंदेलखंड के बांदा की केन नदी के पत्थर की छवि देखते ही बनती है। यह देख मुझे अटल जी की याद आ गई। अटल जी कहते थे उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश है , जो इसकी खोज कर लेगा उसे पता चलेगा की उत्तर प्रदेश कितना संभावनाओं से भरा है। इसलिए योगी सरकार के प्रयास की सराहना करता हूं। राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ताजमहल है , कई नदियां हैं , सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है और ऐसी कई चीजें उत्तर प्रदेश में हैं जो प्रदेश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकती हैं ।
इससे पहले ’अमेजन’ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज से सरकार की ओर से मुख्यसचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित कर आदान प्रदान किया।

राष्ट्रपति के हाथों ओडीओपी के टोलफ्री नम्बर और ओडीओपी की वेबसाइट का शुभारम्भ हुआ, एक बटन दबाकर उन्होंने इन सुविधाओं को जनता को समर्पित किया। इसके बाद राष्ट्रपति ने कानपुर के अतुल शर्मा को 35 लाख, उन्नाव के मोईन खान को 7.50 लाख एवम् लखनऊ के मोहित वर्मा को 10 लाख के ऋण के चेक प्रदान किये। साथ ही राष्ट्रपति ने डिजिटल टेक्नीक का उपयोग कर एक बटन दबाकर पूरे प्रदेश के लाभार्थियों के खातों में 1006.94 करोड़ रुपये का कुल कर्ज वितरित किया।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गोरखपुर : जनपद पुलिस के प्रयास से गायब बच्चा 7 दिन के बाद परिजनों को मिला

गोरखपुर। जनपद के गोरखनाथ थानाक्षेत्र के चकसा हुसैन हुसैनाबाद खपडेवाली मस्ज़िद के पास से रमजान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *