Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ मण्डल की कुल 32 विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

• मण्डल के चिन्हित 18 स्थानों पर आयोजित किया गया विडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम

• इन परियोजनाओं से खुलेंगे मण्डल की प्रगति और विकास के नये द्वार

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज 12 मार्च को वीडियो लिंक के माध्यम से उत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल की कुल 32 परियोजनाओं (जिसमें मण्डल के 3 रेलपथों के दोहरीकरण कार्य) का लोकार्पण, लखनऊ तथा वाराणसी में रेल कोच रेस्टोरेंट का लोकार्पण, 21 एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टालों का लोकार्पण, 5 गुड्स शेडो का लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा अयोध्या कैंट में कोचिंग डिपो का शिलान्यास किया गया।

👉🏼लंबे संघर्ष के बाद इंग्लैंड से वापस लाए गए थे पवित्र अवशेष, अब सांची का स्तूप है ठिकाना

मण्डल के चिन्हित 18 स्टेशनों एवं लोकेशनों पर इस सुअवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इन कार्यक्रमों मे प्रधानमंत्री द्वारा हस्तकला मे पारंगत शिल्पियों एवं कारीगरों को विशेष रूप से सम्मानित करके उनका उत्साहवर्धन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ मण्डल की कुल 32
विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

इसके साथ ही इस अवसर पर पटना से चलकर वाराणसी जंक्शन एवं अयोध्या धाम जंक्शन पर ठहराव लेते हुए गोमतीनगर आने वाली वंदे भारत तथा रांची से चलकर वाराणसी जंक्शन आने वाली मण्डल को मिलने वाली दो नई वन्दे भारत एवं पूर्व से चल रही गोरखपुर से चलकर लखनऊ आने वाली वन्दे भारत की प्रयागराज तक अतिरिक्त यात्रा विस्तार की रेलसेवा को भी प्रधानमंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई।

👉🏼प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ मण्डल की कुल 32 विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

मण्डल के चिन्हित 18 स्टेशनों एवं अन्य लोकेशनों पर इस शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी वीडियो लिंक के माध्यम से उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष ध्यान इन्फ्रास्ट्रक्चर और रेल सुविधाओं को अधिक से अधिक बढ़ाने पर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ मण्डल की कुल 32
विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के 18 जगहों पर आयोजित इन कार्यक्रमों में बिलहर घाट मे विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने गुड्स शेड का, रौजागाँव मे विधायक रामचन्द्र यादव ने गुड्स शेड का, सालारपुर मे विधायक डॉ अमित सिंह चौहान ने गुड्स शेड एवं अकबरपुर-बाराबंकी दोहरीकरण का, हरचंदपुर मे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), दिनेश प्रताप सिंह द्वारा गुड्स शेड का, अयोध्या कैंट मे सांसद लोकसभा लल्लू सिंह ने कोचिंग डिपो, एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टालों का बाराबंकी मे सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने अकबरपुर-बाराबंकी दोहरीकरण का तथा एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का, जौनपुर जंक्शन मे श्याम सिंह यादव, सांसद ने एक स्टेशन एक उत्पाद स्टाल का, माँ बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़ मे सांसद लोकसभा, संगम लाल गुप्ता ने एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का, लखनऊ मे महापौर सुषमा खर्कवाल ने रेल कोच रेस्टोरेंट एवं एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का, वाराणसी कैंट मे विधायक, सौरभ श्रीवास्तव ने रेल कोच रेस्टोरेंट एवं एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का, अयोध्या कैंट पर सांसद लोकसभा, लल्लू सिंह ने कोचिंग डिपो एवं एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का , उन्नाव मे सांसद लोकसभा, स्वामी साक्षी जी महाराज द्वारा एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का तथा रायबरेली मे विधायक अदिति सिंह द्वारा एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया एवं स्थानीय विधायको, जनप्रतिनिधियों सहित भारी संख्या में स्थानीय निवासियों ने उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ मण्डल की कुल 32
विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

सभी स्थानों पर यह कार्यक्रम प्रातः 8:15 बजे गणमान्य अतिथियों एवं स्थानीय नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रारंभ हुआ तथा समय 9:30 बजे पर सभी प्रधानमंत्री के शिलान्यास एवं लोकार्पण के वीडियो लिंक कार्यक्रम से जुड़े I इस योजना का लक्ष्य हितधारकों की जरूरतों को पूरा करना है तथा रेल यात्रियों को अधिकाधिक लाभान्वित करना है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...