Breaking News

दही और बेसन की मदद से आप भी अपनी त्वचा को बना सकते हैं नैचुरली ग्लोविंग

दिनभर की भागदौड़ के बाद हमारी त्वचा सूरज के सम्पर्क में रहने से ज्यादा प्रभावित होती है इससे हमारी त्वचा रूखी बेजान होने के साथ स्किन से जुड़ी और भी कई समस्याओं का सामना हमें करना पड़ता है।

 

जैसे त्वचा मे रेशेज का पड़ना ढीलापन आना, इसके अलावा स्किन एंजिग को झेलना पड़ता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप पार्लर के चक्कर लगाते रहते है। और ना जाने कितनी महंगी क्रीम का उपयोग करने के लिए पैसा भी खर्च करते है। पर इसका असर हमें ना के बराबर देखने को मिलता है।

दही और बेसन
दही में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो सनबर्न को ठंडा करने में मदद करते हैं. वहीं बेसन नैचुरल ग्लो को बढ़ाता है. इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच बेसन और थोड़ा सा दही डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. इसके बाद इसे पूरे शरीर पर अच्छी तरह से लगाएं. 20 मिनट तक लगा रहने के बाद अच्छे से शावर ले लें. ऐसा करेन से आपको टैनिंग से छुटकारा मिलेगा.

टमाटर का रस
टमाटर में लाइकोपीन नामक तत्व के साथ एंटीऑक्सीडेंट भी मौजूद होता है. यह डेड स्किन को हटाने के साथ साथ टैनिंग को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए एक स्लाइस टमाटर या फिर टमाटर का रस टैनिंग वाली जगह पर लगाएं. थोड़ी देर बाद साफ पानी से बॉडी को धो लें. सप्ताह में 3 बार ऐसा करें.

हमारी त्वचा में हो रही टैनिंग से छुटकारा दिलाने के लिये इसका उपयोग अमृत बाण के समान कम करता है। जो त्वचा और सेहत दोनों के लिए फायदेमंद है। आजकल इसकी भरपूर उपयोगिता एंव गुणों के कारण इसका उपयोग सौन्दर्य प्रसाधनों में भी अधिकाधिक रूप से किया जाने लगा है।

About News Room lko

Check Also

पलकों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं आजमा सकती हैं ये उपाए

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें खूबसूरत दिखने के लिए हर महिला ब्यूटी पार्लर ...