Breaking News

Project Nai Roshni का शुभारम्भ

रायबरेली। Project Nai Roshni 2017-18 का शुभारंभ स्थानीय महात्मा गांधी इण्टर कालेज सभागार में शिवपाल स्मारक निधि संस्थान के तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ युवा अधिवक्ता माहजबीन खांन ने फीता काट कर किया व विशेष आमंत्रित वक्ता के रूप में व्यापार मंडल अध्यक्ष आशीष द्विवेदी एवं मुस्लिम घोसी समाज से अब्दुल वाहिद घोसी उपस्थित रहे।

Project Nai Roshni, शिक्षित महिलाएं ही शिक्षित समाज की जनक

कार्यशाला में उपस्थित अधिवक्ता माहजबीन खान ने मुस्लिम समाज की महिलाओं की स्थिति पर विचार व्यक्त करते हुए अशिक्षा, पर्दा प्रथा आदि व्यवस्थाओं पर कुठाराघात किया। इसके साथ उन्होंने कहा कि शिक्षित महिलायें ही शिक्षित समाज की जनक होती है। आशीष द्विवेदी व अब्दुल वाहिद ने कहा कि महिलायें किसी भी सामज की हो उनका स्वावलंबी होना परिवार की आर्थिक खुशहाली का प्रमुख कारक है। जिसका रास्ता शिक्षित समाज से होकर गुजरता है।

शिवपाल स्मारक निधि संस्थान की मंत्री प्रभा द्विवेदी ने कहा कि भारत सरकार के अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से संचालित नई रोशनी परियोजना के अतर्गत अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिवपाल स्मारक निधि संस्थान के माध्यम से कार्यशाला आयोजित की है। जिसके अंतर्गत लाभार्थियों को प्रतिदिन के हिसाब से भत्ता व भोजन भी उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं को असुविधा न हो। इस अवसर पर सुशीला श्रीवास्तव, चंपा श्रीवास्तव, मीसम नक़वी, मनोरमा पाण्डेय आदि के साथ अल्पसंख्यक महिलायें उपस्थित रही।

Loading...

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

युवती की निर्मम हत्या, आंखे तक फोड़ी

पीलीभीत। जिले के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव के रिछोला-रिछुलिया के पास आम के बाग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *