Breaking News

धर्मराज महाराज के व्रत का उद्यापन, निकाला चल समारोह

बीनागंज/मध्यप्रदेश। घोसी ग्वाल समाज द्वारा धर्मराज महाराज के व्रत का उद्यापन बड़े हर्षोल्लास के साथ नगर में पहली बार किया गया। व्रत रखने वाले जोड़ों ने हवन पूजन कर भगवान की पूजा-अर्चना की। बताया जाता है कि इस व्रत का उद्यापन संक्रांति के दिन ही किया जाता है।

ग्वाल घोसी समाज के वरिष्ठ जन छगनलाल घोसी द्वारा बताया गया कि धर्मराज महाराज का व्रत समाज की महिलाएं हर महीने की चौदस पर रहती हैं। आयोजन मैं समाज के सभी लोगो द्वारा कृषि उपज मंडी बीनागंज से निचला बाजार गोयल तक गंगा जली चल समारोह ढोल बाजे अखाड़ों के साथ बड़े धूमधाम से निकाला गया।

उद्यापन आयोजन में 16 कुंडी यज्ञ का आयोजन भी रखा गया 16 कुंडी यज्ञ पर बैठने का सौभाग्य उन महिलाओं का होता है, जो भगवान धर्मराज महाराज का व्रत करती है। नगर की 60 महिलाएं पिछले 1 वर्ष से यह व्रत करती थी 16 कुंडी यज्ञ पर साठ जोड़ों को बिठाया गया। घोसी समाज के सकल पंचो द्वारा बताया गया कि धर्मराज व्रत उद्यापन आयोजन में 12 छावनी के समाज जनों को एकत्रित किया गया।

ग्वाल समाज के द्वारा धर्मराज व्रत उद्यापन में चल समारोह निकाला गया जहां पर भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने अपने चुनावी रणनीति को बनाने के लिए ग्वाल समाज के लोगों का साफा श्रीफल माला पहनाकर स्वागत किया जिसमें आशीष खंडेलवाल, बल्लू चौहान, कल्लू शर्मा, निक्की राजपूत, प्रदीप नाटानी आदि के द्वारा स्वागत किया गया।

रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...