Breaking News

अब भाजपा के प्रवक्ता होंगे प्रदीप भंडारी, जेपी नड्डा ने दी जिम्मेदारी; मीडिया में रखेंगे पक्ष

नई दिल्ली। भाजपा ने प्रदीप भंडारी को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह नियुक्ति की है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी लेटर में बताया गया है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। अब प्रदीप भंडारी विभिन्न टेलीविजन चैनलों और अन्य मीडिया समूहों में भाजपा का पक्ष रखते नजर आएंगे। प्रदीप भंडारी का मीडिया में लंबा करियर रहा है। रिपब्लिक, जी न्यूज जैसे संस्थानों से वह जुड़े रहे हैं। इसके बाद उन्होंने चुनावी सर्वे करने वाली कंपनी ‘जन की बात’ की शुरुआत की थी। अब मीडिया में लंबा करियर छोड़कर वह राजनीति में नजर आएंगे।

जब ‘हॉकी के जादूगर’ ने ठुकरा दिया था हिटलर का ऑफर, स्वर्ण जीतने पर तिरंगा न देख रो पड़े थे

अब भाजपा के प्रवक्ता होंगे प्रदीप भंडारी, जेपी नड्डा ने दी जिम्मेदारी; मीडिया में रखेंगे पक्ष

कई चैनलों में काम करने के बाद प्रदीप भंडारी अब लोकसभा और विधानसभा चुनाव के सर्वे भी कर रहे थे। प्रदीप भंडारी की नियुक्ति का आदेश भाजपा की ओर से ट्विटर और अपनी वेबसाइट पर साझा किया गया है। भाजपा के कुल 30 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, जिनका नेतृत्व राज्यसभा के सांसद अनिल बलूनी करते हैं। प्रदीप भंडारी इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी पर एक पुस्तक भी लिख चुके हैं। इस पुस्तक का शीर्षक था- मोदी विजयगाथा। इस पुस्तक को भेंट करने के लिए उन्होंने पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी।

पत्रकारिता के लंबे करियर के साथ ही उन्हें चुनावी सर्वे कराने का भी अनुभव है। जन की बात एजेंसी के माध्यम से उन्होंने कई विधानसभा और लोकसभा चुनाव का सर्वे किया था, जिनकी चर्चा हुई थी। बता दें कि प्रदीप भंडारी के भाजपा जॉइन करने और प्रवक्ता बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भी वह ट्रेंड कर रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने मीडियाकर्मी होने के बाद अब भाजपा जॉइन करने के उनके फैसले पर सवाल उठाए हैं। गौरतलब है कि प्रदीप भंडारी टीवी में अलग तरह की एंकरिंग के लिए जाने जाते हैं और उनके अंदाज की बहुत चर्चा होती थी।

About Samar Saleel

Check Also

बायजू के ऑडिटर BDO ग्लोबल ने पद छोड़ा; दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद फैसला

शिक्षा प्रौद्योगिकी स्टार्टअप बायजू (Byju’s) के साथ जुड़े विवाद बढ़ते जा रहे हैं। अब ऑडिटर ...