Breaking News

मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब की राजनीति गर्म, सीएम भगवंत मान ने उठाया ये बड़ा कदम

त्तर प्रदेश के खूंखार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को लेकर पंजाब की राजनीति गर्म है। कुछ दिन पहले सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस शासन में मुख्तार कई कांग्रेसी नेताओं का खास था।

अजय देवगन की फिल्म ‘सिंघम 3’ की रिलीज डेट आई सामने, जानकर फैस हुए हैरान

उन्होंने मुख्तार पर खर्च किए गए वकीलों की 55 लाख रुपए फीस मंजूर करने से इनकार किया था। साथ ही दावा किया कि वे इसकी भरपाई कांग्रेस शासन में पूर्व मंत्रियों से वसूलेंगे।

मुख्तार अंसारी

अब मामले में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को आड़े हाथों लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने मान से यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि उन्होंने पिछले कांग्रेस शासन के उन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? जिन्होंने उत्तर प्रदेश के रोपड़ जेल में कैद खूंखार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को ‘सुरक्षित आश्रय’ दिया था।

चीमा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस शासन के दौरान पंजाब में माफिया डॉन को दिए गए ‘आश्रय’ के पीछे की आपराधिक साजिश पर सीएम चुप थे। उत्तर प्रदेश में माफिया डॉन के खिलाफ दर्ज कई मामलों में एक राज्य सरकार ने दूसरे के हितों के खिलाफ काम किया और न्याय में देरी की, इसकी तुलना में 55 लाख रुपये की वसूली एक छोटा मुद्दा है। चीमा ने कहा, “क्या यह सच है कि मामले में कार्रवाई इसलिए नहीं की जा रही है क्योंकि इनमें से कुछ नेता अब भाजपा में शामिल हो गए हैं?”

इससे पहले अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने आप विधायक गोल्डी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की आप सरकार अपने नेताओं के परिवारों को संरक्षण दे रही है, जो देह व्यापार मामले में कथित रूप से शामिल थे।

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह चौंकाने वाला है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह दावा करके राजनीति करने की कोशिश की है कि वह पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा मुख्तार अंसारी के लिए किराए पर लिए गए वकीलों पर खर्च किए गए 55 लाख रुपये की वसूली करेंगे। अंसारी इस वक्त यूपी की रोपड़ सेंट्रल जेल में बंद है।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...