Breaking News

व्यापारियों ने ऊंचाहार रेलवे फाटक खोलने की मांग की

ऊँचाहार/रायबरेली। नगर के लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक को अस्थाई रूप से बंद किए जाने की कार्यवाही से आशंकित होकर व्यापारियों ने डीएम को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही को रोके जाने की मांग की है। दरअसल शुक्रवार को व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने डीएम को एक शिकायती पत्र दिया जिसमें व्यापारियों का कहना है कि विभागीय सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि रेलवे फाटक के ऊपर बने पुल से यातायात प्रारंभ हो जाने के कारण रेलवे फाटक को अस्थाई रूप से बंद करने की कार्यवाही की जा रही है जो जनहित एवं व्यापारी हित के विरुद्ध होगा।

रेलवे फाटक के समीप लगभग 5 से 6 छोटे-बड़े विद्यालय, बैंक, डाकघर भी है जिसमें हजारों की संख्या में रोजाना बच्चों व आम लोगों का आवागमन रहता है अगर फाटक बंद हो जाता है तो सभी लोगों को और ब्रिज से आने जाने के लिए विवश होना पड़ेगा जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होने की संभावना है साथ ही क्षेत्र की एनटीपीसी परियोजना में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में भारी वाहन जो प्रयागराज व लखनऊ आदि जगहों से आते हैं उनके लिए भी समस्या उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि ओवरब्रिज से बड़ी गाड़ियों को मोड़ने में बहुत दिक्कत होगी वाहन मुड़ नहीं सकते साथ ही रेलवे फाटक को अस्थाई रूप से बंद करने की दशा में नगर में दो भागो का विभाजन हो जाएगा इससे नगरवासियों, क्षेत्रीय जनता, व व्यापारियों के आवागमन का सुरक्षित मार्ग पूर्णतया बंद हो जाएगा।

वहीं ज्ञापन देने में व्यापार मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मौर्य, महामंत्री राजू सोनी, एजाज अहमद, राजेश साहू, प्रमोद कुमार मौर्य, श्रीनेवाज गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...