Breaking News

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच पुतिन का अजीबोगरीब बयान, कहा- रूसी महिलाएं ज्यादा बच्चों को जन्म दें

यूक्रेन और रूस के बीच भीषण युद्ध जारी है। इस आक्रमक युद्ध में दोनों पक्षों से कई लोगों की मौत हो गई है। इसी बीच, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अजीबोगरीब बयान दिया है। सोशल मीडिया में यूजर्स इस टिप्पणी को यूक्रेन युद्ध से जोड़कर देख रहे हैं। मॉस्को में वर्ल्ड रशियन पीपुल्स काउंसिल को संबोधित करते हुए व्लादिमीर पुतिन ने रूसी महिलाओँ से कम से कम आठ बच्चे या उससे अधिक करने का आग्रह किया है।

रूस में जन्म दर पर ज्यादा वृद्धि नहीं
एक रिपोर्ट के मुताबिक, रूस में जन्म दर 1990 के दशक से लगातार गिर रही है। वहीं पिछले वर्ष फरवरी माह में शुरू हुए यूक्रेन और रूस के युद्ध के बाद से देश में 3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। पुतिन ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि रूस की जनसंख्या को बढ़ाना आने वाले दशकों के लिए हमारा लक्ष्य होगा।

पुतिन बोले, परिवार बढ़ाने की परंपरा को बढ़ाना होगा
अपने संबोधन में व्लादिमीर पुतिन ने बताया कि हमारे कई जातीय समूहों ने पांच या उससे ज्यादा बच्चे वाले परिवार की परंपरा को बनाए रखा है। साथ ही पुतिन ने कहा कि आइए याद रखें कि रूसी परिवारों, हमारी कई दादी और परदादी के पास सात, आठ या इससे भी अधिक बच्चे थे। आइए हम मिलकर उस पररंपराओं को संरक्षित और पुनर्जीवित करें। परिवार सिर्फ राज्य और समाज की नींव नहीं है, यह एक आध्यात्मिक घटना है, नैतिकता का स्रोत है।

रिपोर्ट में दावा, तीन लाख से अधिक लोगो ंकी मौत
बता दें ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया था कि यूक्रेन में मृतकों की संख्या तीन लाख से अधिक हो गई है। वहीं एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि अनुमानित आठ लाख से अधिक लोग देश छोड़ चुके हैं। यूक्रेन युद्ध के कारण लगे कड़े प्रतिबंधों के कारण रूस गंभीर कमी और बढ़ती आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा खुलासा, एक बार ब्रिज से कूदकर जान देने के बारे में सोचा

अमेरिका में कुछ ही महीनों में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। ऐसे में ...