Breaking News

रचिन रवींद्र ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। पिछले साल विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाया। माउंट माउंगानुई में उन्होंने 366 गेंद पर 240 रन बनाए। संयोग से यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक ही है। उन्होंने 26 चौके और तीन छक्के लगाए। वह अपने पहले टेस्ट शतक में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हैं।

रचिन रवींद्र ने मैथ्यू सिंक्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सिंक्लेयर ने 1999 में अपना पहला टेस्ट शतक लगया था और उसमें 214 रन की पारी खेली थी। रचिन रवींद्र ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए अपने पहले टेस्ट शतक में 240 रन बना दिए। उनका टेस्ट में पिछला उच्चतम स्कोर नाबाद 18 रन था। अब उन्होंने इसे काफी पीछे छोड़ दिया।

इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे रवींद्र
24 साल और 79 दिन की उम्र में रवींद्र न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। सिंक्लेयर 24 साल और 47 दिन की उम्र में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा कीवी बल्लेबाज हैं।

रचिन को मिला है यह अवॉर्ड
रचिन ने वनडे विश्व कप 2023 में 10 मैचों में 106.44 की औसत से तीन शतक और दो अर्द्धशतक की मदद से 578 रन बनाए थे। वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे बल्लेबाज थे। उन्होंने हाल ही में 2023 के लिए आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी जीता है।

मैच में अब तक क्या हुआ?
मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 रन बनाए। उसके लिए रचिन रवींद्र ने 240 रन बनाए। केन विलियम्सन ने 118 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 40 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान नील ब्रांड ने डेब्यू टेस्ट में 119 रन देकर छह विकेट लिए। दूसरे दिन खेल समाप्त होने के समय दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में चार विकेट पर 80 रन बना लिए थे। वह पहली पारी में 431 रन पीछे है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...