Breaking News

केरल : वायनाड में नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी,पूरा देश एक है

केरल। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को केरल की वायनाड (Wayanad) सीट से नामांकन दाखिल किया। वो उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत अमेठी सीट के अलावा इस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रही। नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो भी किया। जिला मुख्यालय में उन्होंने जिला कलेक्टर एआर अजय कुमार को नामांकन संबंधी दस्तावेज सौंपा।

सीपीएम में मेरे भाई और बहन

नामांकन और रोड शो के बाद राहुल गांधी ने कहा,”मैं केरल यही संदेश देने आया हूं कि चाहे उत्‍तर हो, दक्षिण हो, पूर्व हो या पश्चिम हो, पूरा देश एक है। देश की संस्‍कृति पर हमले हो रहे हैं।” सीपीएम पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा की मैं समझता हूं कि सीपीएम में मेरे भाई और बहन मेरे खिलाफ बोलेंगे और हमले करेंगे। लेकिन मैं अपने पूरे चुनाव अभियान में सीपीएम के खिलाफ एक शब्‍द नहीं बोलूंगा।”

एनडीए के उम्‍मीदवार तुषार वेलापल्‍ली से

केरल की वायनाड सीट से एनडीए के उम्‍मीदवार तुषार वेलापल्‍ली से राहुल गांधी का मुकाबला होगा। तुषार भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष हैं। वहीं केरल में वामपंथी दलों के गठबंधन वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने वायनाड संसदीय क्षेत्र से सीपीआई के पीपी सुनीर को उतारा है। केरल के वायनाड में 23 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...