Breaking News

राहुल गांधी ने कमल हसन से की ये विशेष बातचीत

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने साउथ के सुपरस्टार कमल हसन से विशेष बातचीत की है। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी गई है।

ईरान से हथियारों के खेप भेजने से रोकने के लिए किया हमला

राहुल गांधी ने भी कमल हसन से अपनी बातचीत का वीडियो ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। राहुल गांधी ने लिखा, ‘हे राम’, खादी, फिल्में और कैसे केवल भारत, पश्चिम नहीं, चीन को जवाब दे सकता है। राहुल वीडियो में कहते हुए सुने जा सकते हैं कि चीन को केवल भारत जवाब दे सकता है पश्चिम नहीं।

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पिछले दिनों दिल्ली पहुंची थी। साउथ के सुपरस्टार कमल हसन दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। अब दोनों के बीच बातचीत का वीडियो सामने आया है। राहुल गांधी वीडियो में कहते हैं कि हम लगातार सुनते हैं कि सीमा पर क्या हो रहा है और इस मामले की सच्चाई यह है कि चीन ने हमारे क्षेत्र का लगभग 2,000 किमी हिस्सा ले लिया है। स्पष्ट रूप से हमने कुछ नहीं कहा है। सेना ने कहा है कि वे हमारे क्षेत्र में बैठे हैं।

राहुल गांधी कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री ने कहा है कि हमारी सीमा में कोई नहीं आया है। इससे चीन को एक बहुत स्पष्ट संदेश जाता है, और संदेश यह है कि भारत जवाब नहीं देगा, है ना?’ बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि चीन मामले पर विपक्ष और सरकार के बीच संचार के चैनल खुले रहने चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत को चीन का मुकाबला करने के लिए पश्चिम से मदद की जरूरत नहीं है।

भारतीय राजनीति और संस्कृति पर भी की चर्चा

23 मिनट के इस वीडियो में राहुल गांधी ने कमल हसन के साथ राजनीति और संस्कृति पर चर्चा की। राहुल गांधी ने भारत-चीन के रिश्तों की तुलना रूस-यूक्रेन से की। कांग्रेस सांसद ने कहा- जो यूक्रेन में जो भी हुआ, उसे दुनिया देख रही है। रूस ने कहा था कि हम नहीं चाहते कि यूक्रेन के पश्चिमी देशों से गहरे संबंध हों। अगर ऐसा हुआ तो हम यूक्रेन का भूगोल बदल देंगे। अब चाइना जानता है हम अंदरूनी परेशानियों से जूझ रहे हैं, इसलिए वो वही कर रहा है जो वह चाहता है।

राहुल गांधी ने कहा कि एक भारतीय के नाते मैं देख रहा हूं कि चीन रूस की तरह ही भारत की सीमा पर एक बेस तैयार कर रहा है। मैं अपने देश को सतर्क करना चाहूंगा और कहूंगा कि हमारी असली समस्या बॉर्डर पर है और ये समस्या देश के अंदर चल रही समस्याओं से संबंध रखती हैं। हम अंदर लड़ते हैं और बाहरी इसका फायदा उठा सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

सड़क हादसे में मैनपुरी में तैनात महिला जज की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फिरोजाबाद जनपद के ...