Breaking News

राहुल गांधी ने शरद यादव को दी श्रद्धांजलि कहा- राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव को श्रद्धांजलि दी है। राहुल गांधी शरद यादव के घर पहुंचे और उनके परिवार को सांत्वना दी। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने शरद यादव जी से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है। उनके निधन से मुझे बहुत दु:ख हुआ है। उन्होंने मेरी ‘दादी’ के साथ सम्मान का रिश्ता साझा किया। बता दें कि गुरुवार रात शरद यादव का निधन हो गया था।

राजनाथ सिंह ने कहा- जोशीमठ में जमीन धंसने से प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से चिंतित आगे कहा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री…

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं, शांति।

तेजस्वी यादव ने किया ट्वीट

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं। कुछ कह पाने में असमर्थ हूं। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।

शरद यादव का जन्म 1 जुलाई 1947 को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के बाबई गांव में हुआ था। उन्होंने अपनी विज्ञान स्नातक की डिग्री रॉबर्टसन कॉलेज जबलपुर से प्राप्त की, जो जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से गवर्नमेंट साइंस कॉलेज, जबलपुर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की शाखा है। वह पेशे से एक कृषक, शिक्षाविद और इंजीनियर थे।

मध्यप्रदेश के जरिए बिहार पहुंचे शरद यादव का अधिकांश राजनीतिक जीवन बिहार में गुजरा। उन्होंने 15 फरवरी 1989 को रेखा यादव से शादी की, जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी है। उनकी बेटी सुभाषिनी राजा राव 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। उन्होंने बिहारीगंज सीट से राजद उम्मीदवार के रूप चुनाव लड़ा, लेकिन इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

About News Room lko

Check Also

अज्ञानता के कारण आस्था पर आक्रमण- रामकृपाल सिंह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजकल रामायण में शूद्र के ज़िक्र को लेकर ...