अयोध्या ज. स्टेशन और मल्हौर- बाराबंकी-अयोध्या रेल खंड का निरीक्षण करके रेलवे बोर्ड के सदस्य(इंफ्रा.) विकास कार्यों एवम संरक्षा व्यवस्था से हुए अवगत

लखनऊ। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के अयोध्या स्टेशन पर प्रगतिशील विकास कार्यों तथा रेल परियोजनाओं के उचित क्रियान्वयन तथा संरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली से सदस्य (इंफ्रा.) सुधांशु शर्मा का अपने एक दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज 11 जून शनिवार को लखनऊ आगमन हुआ।

अयोध्या ज. स्टेशन और मल्हौर- बाराबंकी-अयोध्या रेल खंड का निरीक्षण करके रेलवे बोर्ड के सदस्य(इंफ्रा.) विकास कार्यों एवम संरक्षा व्यवस्था से हुए अवगत

अपने इस निरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत सदस्य (इंफ्रा.), रेलवे बोर्ड ने मण्डल रेल प्रबंधक, लखनऊ सुरेश कुमार सपरा एवं मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ मल्हौर-बाराबंकी-अयोध्या रेलखंड पर चल रहे रेल दोहरीकरण के कार्य का निरीक्षण विंडो ट्रेलिंग के माध्यम से करते हुए समस्त व्यवस्थाओं एवं संरक्षा मानकों को परखा एवं इन समस्त कार्यों की समीक्षा करते हुए इस सम्बन्ध में अपने आवश्यक सुझाव एवं दिशा-निर्देश पारित किए।

अयोध्या ज. स्टेशन पर पहुंचकर सदस्य(इंफ्रा), रेलवे बोर्ड ने निरीक्षण करते हुए स्टेशन के नवनिर्मित भवन की आधारभूत संरचना का विधिवत जायजा लिया एवम अन्य पुनर्विकास कार्यों को गहनता से परखा। उन्होंने अयोध्या ज. के मास्टर प्लान पर RITES के अधिकारियों के साथ एवं निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ ट्रैक,ब्रिजों सहित अन्य निर्माण कार्यों की दिशा में किये गए प्रयासों एवम प्रगति पर विस्तार से वार्ता की एवं इस विषय में सम्पूर्ण स्थिति का आंकलन करते हुए अपने सुझाव एवं निर्देश दिएI उन्होंने समस्त रेल कार्यों एवं निर्माणाधीन योजनाओं को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न करने की बात का प्रमुखता से उल्लेख किया।

अपने इस निरीक्षण में सदस्य (इंफ्रा.),रेलवे बोर्ड ने संरक्षित एवं समयबद्ध रेल संचालन पर विशेष बल देते हुए रेल प्रणाली के संचालन एवम स्टेशनों तथा परिसर में यात्रा के अनुकूल वातावरण निर्मित करने की बात कही ताकि यात्रीगण सुगमता से आनंदमई रूप से अपनी यात्रा कर सकें एवम रेल परिचालन भी आदर्श रूप से निर्धारित नियमों के आधार पर संपन्न किया जा सके।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

सौ दिन की पृष्टभूमि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, July 05, 2022 सौ दिन ...