Breaking News

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने श्रीनगर वैली का निरिक्षण किया

नई दिल्ली। रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव का आज 25 मार्च को उत्तर रेलवे के बडगाम रेलवे स्टेशन पर आगमन हुआ। महाप्रबंधक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल, मण्डल रेल प्रबंधक फिरोजपुर डॉ सीमा शर्मा तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने रेल मंत्री का बडगाम रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया।

अश्विनी वैष्णव

रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कैरिज व वैगन डिपो, बडगाम में ट्रेनों के अनुरक्षण से सम्बंधित विभिन्न कार्यप्रणाली की जानकारी ली। उन्होंने ट्रेन के अनुरक्षण से सम्बंधित सभी विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉यात्रियों को अब नही होगा पड़ेगा परेशान, बहराइच से गोरखपुर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन

रेल मंत्री विशेष निरिक्षण कार द्वारा बडगाम रेलवे स्टेशन से बारामुल्ला रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने इस रेलखंड की संरक्षा एवं सुरक्षा का विस्तृत अवलोकन किया। रेल मंत्री ने बारामुल्ला रेलवे स्टेशन पर स्थित यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। रेल मंत्री ने मण्डल के बारामुल्ला रेलवे स्टेशन पर किए जाने वाले विकास कार्यों पर सम्बंधित रेल अधिकारियों से चर्चा की।

अश्विनी वैष्णव

इसके साथ-साथ रेल मंत्री ने बारामुल्ला रेलवे स्टेशन पर कार्यरत रेल कर्मचारियों से संवाद किया। बारामुल्ला रेलवे स्टेशन पर “एक स्टेशन एक उत्पाद” के ड्राई फ्रूट्स के स्टॉल का भी रेलमंत्री ने निरीक्षण किया तथा स्टाल पर बारामुल्ला के लोकल ड्राई फ्रूट्स की सराहना की और ड्राई फ्रूट्स खरीदकर डिजिटल माध्यम से भुगतान किया।

👉अमृतपाल के विदेश भागने की सूचना, उत्तराखंड-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस का बड़ा एक्शन

इसके पश्चात् रेल मंत्री विशेष निरिक्षण कार द्वारा श्रीनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की उपस्थिति में श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर पार्सल ऑफिस का उद्घाटन किया गया। श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर “एक स्टेशन एक उत्पाद” के स्टॉल का भी रेलमंत्री ने निरीक्षण किया। रेल मंत्री ने श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि USBRL परियोजना जनवरी-फरवरी 2024 तक पूरी कर ली जाएगी।

अश्विनी वैष्णव

उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला रेल परियोजना के लिए 2014 से पहले लगभग 800 करोड़ रूपये प्रति वर्ष बजट आवंटन था, वर्ष 2022-23 में इसे बढाकर 6000 करोड़ रूपये कर दिया गया। उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला ट्रेन सेवा से जुड़ने के बाद इस रेल सेक्शन में विशेष तौर से निर्मित वन्दे भारत ट्रेन की शुरुआत की जाएगी।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भारत ने भूस्खलन से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी को दी 10 लाख डॉलर की राहत

नई दिल्ली। भारत ने हाल ही में आए विनाशकारी भूस्खलन से जूझ रहे पापुआ न्यू ...