Breaking News

रेलमंत्री ने उत्‍तर रेलवे के किया नई दिल्‍ली-सहारनपुर रेल सेक्‍शन का निरीक्षण

लखनऊ। सहारनपुर रेलवे स्‍टेशन से वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा अम्बिकापुर-हज़रत ‍निज़ामुद्दीन साप्‍ताहिक स्‍पेशल एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी की उद्घाटन सेवा को रेलमंत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने आज नई दिल्‍ली–सहारनपुर रेल सेक्‍शन का विंडो निरीक्षण किया।

रेलमंत्री ने उत्‍तर रेलवे के किया नई दिल्‍ली-सहारनपुर रेल सेक्‍शन का निरीक्षण

उनके साथ उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, दिल्‍ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक डिम्‍पी गर्ग और उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षगण व दिल्‍ली मंडल के वरिष्‍ठ रेल अधिकारी मौजूद थे। सहारनपुर रेलवे स्‍टेशन पर अम्‍बाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, जे.एम. सिंह और अम्‍बाला मंडल के शाखा अधिकारी भी उपस्थित थे। निरीक्षण के लिए नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से निरीक्षण यान में सवार होते हुए मंत्री जी को नई दिल्‍ली-सहारनपुर रेल सेक्‍शन पर चल रही विकासात्‍मक परियोजनाओं से अवगत कराया गया।

उन्‍हें इस रेल सेक्‍शन पर आने वाले विभिन्‍न स्‍टेशनों और वहां मौजूद यात्री सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी दी गयी । कार्य की प्रगति पर संतोष व्‍यक्‍त करते हुए रेलमंत्री ने परामर्श दिया कि ये सभी परियोजनाएं समय पर पूरी की जानी चाहिए । उन्‍होंने कहा कि इस रेल सेक्‍शन पर रेल परिचालन में संरक्षा को अति महत्‍व दिया जाना चाहिए क्‍योंकि इस रेल मार्ग पर उच्‍च घनत्‍व वाला रेल यातायात चल रहा है ।

रेलमंत्री ने सहारनपुर रेलवे स्‍टेशन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा 00864 अम्बिकापुर-हज़रत निज़ामुद्दीन साप्‍ताहिक स्‍पेशल रेलगाड़ी की उद्घाटन सेवा को झंडी दिखा कर रवाना किया । यह उद्घाटन सेवा छत्‍तीसगढ़ के अम्बिकापुर से सुबह 09.30 बजे रवाना हुई जो अगले दिन प्रात: 04.35 बजे हज़रत निज़ामुद्दीन स्‍टेशन पहुँचेगी। इस रेलगाड़ी की नियमित सेवा 04044 दिनॉंक 19.07.2022 से हज़रत निज़ामुद्दीन से रात्रि 11.00 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन सांय 07.30 बजे अम्बिकापुर पहुँचेगी, जबकि अम्बिकापुर से इस रेलगाड़ी की नियमित सेवा 04043 दिनाँक 21.07.2022 से सुबह 07.15 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन प्रात: 04.35 बजे हज़रत निज़ामुद्दीन पहुँचेगी। यह रेलगाड़ी मार्ग में बिजूरी, अनूपपुर जं0, शहडोल, कटनी मुडवारा, सौगोर, अगासोद, वीरांगना लक्ष्‍मीबाई, ग्‍वालियर, आगरा छावनी तथा मथुरा जं0 रेलवे स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

रेलमंत्री ने स्‍टेशन पर मौजूद मीडिया कर्मियों से बातचीत की । उन्‍होंने मीडिया के प्रश्‍नों के उत्‍तर दिए और उन्‍हें बताया कि रेलवे चल रही विकासात्‍मक परियोजनाओं को पूरा करने और वहां समय से यात्री सुविधाओं संबंधी कार्य करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्‍होंने लोगों की अपेक्षाओं और मांगों, विशेष रूप से इस क्षेत्र में और अधिक रेलगाडियां चलाने व मौजूदा रेलगाडियों को ठहराव प्रदान करने, को ध्‍यानपूर्वक सुना । उन्‍होंने लोगो को आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि मंत्रालय इस क्षेत्र में रेल उपयोगकर्ताओं को बेहतर और सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करना सुनिश्चित करेगा।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...