Breaking News

बारिश बनी आफत, बिजली गिरने से दंपती झुलसे…

खीरों क्षेत्र में धान की फसल धराशायी, किसानों को भारी नुकसान

रायबरेली। शहर से लेकर गांवों तक बारिश आफत बन गई है। पुख्ता प्रबंध न होने के कारण स्कूलों, कार्यालय परिसरों, अस्पतालों के साथ ही घरों व दुकानों में भी पानी भर गया। खासकर शहर की मलिन बस्तियों में जलभराव हो गया। हरचंदुपर क्षेत्र में बिजली गिरने से दंपती झुलस गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बारिश के कारण बिजली के तारों पर पेड़ गिरने से आपूर्ति ठप हो गई।
रविवार और फिर सोमवार को तड़के शुरू हुई तेज बारिश से जिला अस्पताल गेट तक लबालब हो गया। विकास भवन, सिंचाई कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों के परिसरों में पानी भर गया। शहर के बेलीगंज व अयोध्यापुरी मोहल्लों में पानी भरने से लोगों को आने-जाने में समस्या हुई। आईटीआई मार्ग पर पानी भरा रहा। छजलापुर में जलभराव से लोग बेहाल हुए। हरचंदपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव में रविवार की रात बिजली गिरने से छप्पर के नीचे सो रहे जंग बहादुर (37) व उसकी पत्नी पूनम (35) झुलस गई। घायल दंपती को एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचाया गया।

बारिश के कारण जगतपुर, ऊंचाहार क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ध्वस्त हो गई। 33 हजार केवी लाइन में कई जगह फाल्ट होने के कारण सोमवार को तड़के 22 घंटे बाद बिजली आई, लेकिन बारिश होने के कारण आपूर्ति कई घंटे के लिए ठप हो गई। बारिश से खीरों क्षेत्र में धान की तैयार फसल धराशायी हो गई। इससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है।
सरेनी क्षेत्र के भोजपुर में बारिश से दुकानों में पानी भर गया, जिससे दुकानों में रखा सामान भीग गया। दुकानदार सूर्यकांत, शिबहादुर, बिंदा साहू, दीपू साहू, बाबूलाल, जुम्मन मिश्रा आदि का कहना है कि बारिश से काफी नुकसान हो गया है। डलमऊ प्रतिनिधि के अनुसार, बारिश से सड़कें लबालब हो गईं। नगर पंचायत से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...