Breaking News

मात्र 15 मिनट की मुलाकात में इस हसीना को दिल दे बैठे थे रजनीकांत, जबरदस्त है किस्सा

भारतीय सिनेमा के महान सुपरस्टार रजनीकांत अपने अद्वितीय अभिनय कौशल और अनूठी शैली के लिए जाने जाते हैं। न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में उनके बड़े पैमाने पर अनुयायी हैं। जबकि रजनीकांत का पेशेवर जीवन अच्छी तरह से प्रलेखित है, उनकी व्यक्तिगत प्रेम कहानी सादगी और पहली नजर के प्यार की दिल छू लेने वाली कहानी है।

इस लेख में, हम रजनीकांत और उनकी पत्नी लता की प्रेम कहानी के बारे में जानेंगे और कैसे 15 मिनट की मुलाकात ने उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया।

रजनीकांत:
रजनीकांत, जिन्हें अक्सर “थलाइवा” (नेता) कहा जाता है, मनोरंजन उद्योग में एक सम्मानित व्यक्ति हैं। कई दशकों के करियर में उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई है। उनकी अनूठी शैली, शक्तिशाली संवाद और करिश्माई उपस्थिति उन्हें दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड सिनेमा दोनों में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति बनाती है।

ऐसे हुई प्रेम कहानी शुरू:-
1975 में जब रजनीकांत की उम्र 25 वर्ष की थी तब उन्हें अपना पहला ब्रेक 1 तमिल फिल्म में मिला था। अपूर्व रगांगल नामक इस फिल्म में कमल हासन लीड रोल में थे तथा रजनीकांत को केवल 15 मिनट की भूमिका दी गई थी। तत्पश्चात, 1981 में जब रजनीकांत थिल्लू मुल्लू फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उस समय उनके पास इंटरव्यू के लिए एक रिक्वेस्ट आई जो एक कॉलेज की मैगजीन की तरफ से की गई थी। उनका इंटरव्यू उनकी पत्नी लता लेने के लिए आई थीं, जो उस समय कॉलेज में स्टूडेंट थीं। रजनीकांत का इंटरव्यू लेने पहुंची लता के पास 15 मिनट का वक़्त था तथा थलाइवा उन्हें देखते ही अपना दिल हार चुके थे। पहली मुलाकात में दोनों एक दूसरे के साथ बहुत सहज थे तथा इंटरव्यू समाप्त होते ही सुपरस्टार ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

लता ने दिया ऐसा रिएक्शन
रजनीकांत ने जैसे ही लता को प्रपोज किया वह दंग हो गई मगर उन्होंने बड़ी ही लाजवाब प्रतिक्रिया दी। मुस्कुराते हुए उन्होंने एक्टर को कहा कि माता-पिता से बात करनी होगी। यह सुनकर थलाइवा सोच में पड़ गए कि आखिरकार माता-पिता मानेंगे या नहीं। दोनों ने इस बात की खबर परिवार को दी तथा हर कोई इस रिश्ते से खुश दिखाई दिया। इन्होंने 26 फरवरी 1981 को शादी कर ली तत्पश्चात, उनकी दो बेटियां हैं एक का नाम ऐश्वर्या है तथा उसकी बेटी सौंदर्या है। ऐश्वर्या फिल्म डायरेक्टर हैं तथा सौंदर्या ग्राफिक डिजाइनर, फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं।

भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित सुपरस्टार रजनीकांत को अपना सच्चा प्यार सबसे अप्रत्याशित तरीके से मिला। 15 मिनट के साक्षात्कार में कॉलेज की एक साधारण छात्रा लता के साथ आजीवन प्रेम कहानी का पता चला। उनकी प्रेम कहानी वास्तविक संबंधों और पहली नजर के प्यार की शक्ति का प्रमाण है। आज, रजनीकांत और लता एक-दूसरे के प्रति अपने स्थायी प्यार और प्रतिबद्धता से प्रेरित होते रहते हैं, जिससे यह साबित होता है कि सबसे बड़े सितारे भी सबसे सरल क्षणों में खुशी पा सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बॉलीवुड और वैश्विक सिनेमा की खाई को पाटना चाहते हैं अल्लू अर्जुन, नवीन निर्माण शैली को बताया सहायक

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा: द रूल’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। अभिनेता ...